Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Anantnag Encounter: जम्‍मू कश्‍मीर में बलिदान हुआ हिमाचल का लाल, राजकीय सम्मान से होगा अंतिम संस्‍कार

Anantnag Encounter जम्‍मू कश्‍मीर के अनंतनाग में हिमाचल के प्रवीण शर्मा ऑपरेशन रक्षक में बलिदान हो गए। सेना के अधिकारियों ने प्रवीण शर्मा के परिजनों को शहादत की जानकारी शनिवार रात को ही दे दी थी। खबर सुनते ही उनके परिवार में शोक की लहर दौड़ गई। माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। प्रवीण अपने परिवार का इकलौता सहारा थे।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Sun, 11 Aug 2024 12:16 PM (IST)
Hero Image
अनंतनाग में बलिदान हुए हिमाचल के प्रवीण शर्मा

जागरण संवाददाता, नाहन। Anantnag Encounter: जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में पिछले दो दिनों से चल रहे ऑपरेशन रक्षक में जिला सिरमौर के लाल प्रवीण शर्मा बलिदान हो गए। प्रवीण शर्मा (Praveen Sharma) राजगढ़ उप मंडल के पालू गांव के रहने वाले थे।

अभी भी चालू ऑपरेशन रक्षक

ऑपरेशन रक्षक (Operation Rakshak) अभी भी चला हुआ है। प्रवीण शर्मा की पार्थिव देह अभी ऑपरेशन स्थल पर ही है। देर शाम तक ही पता चलेगा की कैसे बलिदानी के पार्थिव देह को चंडीगढ़ वायु मार्ग व वाहन से लाया जाएगा। सेना के अधिकारियों ने प्रवीण शर्मा के परिजनों को शहादत की जानकारी शनिवार रात को ही दे दी थी।

परिवार का इकलौता सहारा थे प्रवीण

प्रवीण शर्मा के पिता राजेश शर्मा एक किसान है, जो कि गांव में एक छोटी सी दुकान भी चलाते हैं। माता रेखा शर्मा का पुत्र के शहादत की जानकारी मिलने के बाद से रो-रो कर बुरा हाल है। प्रवीण शर्मा की दो बहनें पूजा और आरती हैं, जिनकी कुछ वर्ष पूर्व शादी हो चुकी है। परिवार का इकलौता सहारा देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर गया।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir Encounter: अनंतनाग के बाद अब किश्तवाड़ में आतंकियों से मुठभेड़, सर्च ऑपरेशन जारी

मेजर दीपक धवन ने दी जानकारी

उधर जिला सिरमौर सैनिक कल्याण बोर्ड के उपनिदेशक सेवानिवृत मेजर दीपक धवन ने जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि शनिवार शाम को सेना मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार राजगढ़ उप मंडल के पालू गांव हाब्बन पंचायत के भारतीय सेना में कार्यरत फर्स्ट पैरा स्पेशल फोर्स के लांस नायक प्रवीण शर्मा ऑपरेशन रक्षक के दौरान बलिदान हो गए।

यह भी पढ़ें: Anantnag Encounter: अनंतनाग मुठभेड़ में दो सैन्यकर्मी बलिदान, ग्रामीणों पर आतंकियों के मददगार होने का संदेह

जानकारी मिलते ही स्पेशल फोर्स की एक यूनिट प्रवीण शर्मा के घर पहुंच चुकी है। प्रवीण शर्मा का अंतिम संस्कार राजकीय और सैन्य सम्मान के साथ किया जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर