Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अंतर्राष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेले में प्रस्तुतियां दे सकेंगे कलाकार, चयन के लिए 16 नवंबर को होगा ऑडिशन; पांच दिन तक चलेगा मेला

अंतर्राष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेला (International Sri Renukaji mela) के लिए कलाकारों का चयन ऑडिशन के माध्यम से किया जाएगा। ऑडिशन में सिरमौर सहित अन्य जिलों से श्रेणी ‘‘सी’’ व ‘‘डी’’ के कलाकार चयनित किए जायेंगे। कलाकारों के चयन के लिए आगामी 16 नवम्बर को प्रातः 9 बजे एसएफडीए सभागार नाहन में ऑडिशन होगी। मेले में कलाकारों को 22 से 27 नवम्बर तक प्रस्तुतियां देने का अवसर प्रदान किया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Wed, 08 Nov 2023 09:22 AM (IST)
Hero Image
अंतरराष्ट्रीय श्रीरेणुकाजी मेले के लिए कलाकारों के चयन के 16 नवम्बर को होंगे ऑडिशन

जागरण संवाददाता, नाहन। Himachal News: अंतर्राष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेला (International Sri Renukaji mela) के लिए कलाकारों का चयन ऑडिशन के माध्यम से किया जाएगा।

ऑडिशन में सिरमौर सहित अन्य जिलों से श्रेणी ‘‘सी’’ व ‘‘डी’’ के कलाकार चयनित किए जायेंगे। कलाकारों के चयन के लिए आगामी 16 नवम्बर को प्रातः 9 बजे एसएफडीए सभागार नाहन में ऑडिशन होगी।

अंतरराष्ट्रीय श्रीरेणुकाजी मेले में प्रस्तुतियां दे सकेंगे कलाकार

अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी एवं उपाध्यक्ष श्रीरेणुकाजी विकास बोर्ड एलआर वर्मा ने मंगलवार को नाहन में श्रीरेणुकाजी मेले की सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजन समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह जानकारी प्रदान की।

उन्होंने कहा कि ऑडिशन में चयनित कलाकारों को अंतर्राष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेला-2023 की सांस्कृतिक संध्याओं में 22 से 27 नवम्बर तक प्रस्तुतियां देने का अवसर प्रदान किया जाएगा।

गीत-संगीत के प्राध्यापकों की निगरानी में होगा ऑडिशन

एलआर वर्मा ने कहा कि यह ऑडिशन कलाकार चयन समिति की निगरानी में गीत-संगीत के प्राध्यापकों द्वारा की जाएंगी। इच्छुक कलाकारों को 16 नवम्बर को प्रातः 9 बजे निर्धारित स्थल पर पहुंचने के लिए कहा गया है। हालांकि ऑडिशन देर सांय तक चल सकती है।

एलआर वर्मा ने कहा कि कलाकारों का पंजीकरण मौके पर ही किया जाएगा। इसके अलावा इच्छुक कलाकार अपना आवेदन जिला भाषा अधिकारी सिरमौर और जिला लोक सम्पर्क अधिकारी सिरमौर को 15 नवंबर तक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- PMGSY के तहत चकाचक होंगी हिमाचल की सड़कें, 600 किलोमीटर तक के रास्तों का होगा कायाकल्प

एक दिन पहले मिल जाएगा कलाकरों को सूचना

चयनित कलाकारों को उनके लिए निर्धारित प्रस्तुति की तिथि के अनुसार दूरभाष के माध्यम से एक दिन पूर्व सूचित किया जाएगा। ऑडिशन में भाग लेने वाले कलाकारों को आने-जाने व ठहरने की व्यवस्था स्वयं करनी होगी।

उन्होंने कहा कि श्रेणी ‘‘ए’’ तथा ‘‘बी’’ के स्थापित कलाकारों का चयन सांस्कृतिक समिति द्वारा उनके आवेदनों तथा पूर्व में गायन के रिकार्ड व अनुभव के आधार पर किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए दूरभाष न. 01702-223115 पर संपर्क किया जा सकता है। इस अवसर पर जिला भाषा अधिकारी कांता नेगी, सहायक लोक सम्पर्क अधिकारी राजेन्द्र सिंह व अन्य सम्बन्धित अधिकारी भी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- Himachal Weather: बारिश-बर्फबारी से ठिठुरेगा हिमाचल, ऊंची चोटियों पर गिरेगी बर्फ, छह जिलों में होगा हिमपात; येलो अलर्ट जारी