Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: सिरमौर में घर में घुसा भालू, हमला कर बुजुर्ग महिला को किया घायल; दहशत में लोग

Himachal News हिमाचल के सिरमौर में एक घर में भालू घुसने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। भालू ने एक बुजुर्ग महिला पर हमला कर घायल कर दिया। वहीं वन विभाग को भी इसकी जानकारी दे दी गई है। वन विभाग के कर्मचारियों ने भालू को जंगल की तरफ भगाया। वहीं आसपास के इलाके के लोग भी भालू की जानकारी पाते ही दहशत में आ गए।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 23 Aug 2024 07:52 PM (IST)
Hero Image
सिरमौर में महिला को भालू ने किया घायल (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, नाहन। जिला सिरमौर के पच्छाद उपमंडल की नारग उप तहसील के बड़ा बजेड गांव में गुरुवार देर रात को एक भालू ग्रामीण के घर में घुस गया। जहां पर भालू ने एक बुजुर्ग महिला को घायल कर दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार भालू गांव में मक्की की फसल को खाने आया था।

बजेड गांव के घर में घुसा भालू

इसी दौरान वह खेत के साथ ही बड़ा बजेड गांव के एक घर में जा पहुंचा। जहां पर कमरे में सोएं हुए बुजुर्ग महिला कलावती पत्नी स्वर्गीय संतराम निवासी बड़ा बजेड डाकघर सरसु उप तहसील नारग को घायल कर दिया। बुजुर्ग महिला के चिल्लाने पर उसके परिजन कमरे में पहुंचे तथा उन्होंने भालू को भगाया।

वन विभाग को दी गई जानकारी

शुक्रवार सुबह ग्रामीणों ने दो भालू को करीब 9:00 बजे गांव की सड़क पर चहल कदमी करते हुए देखा। जिसकी जानकारी वन विभाग को दी गई। वन विभाग के कर्मचारियों ने दोनों भालुओं  को जंगल की तरफ भगाया। बता दें की इस क्षेत्र में भारी संख्या में जंगली जानवर पाए जाते हैं। जो अब तक कई ग्रामीणों पर पहले भी हमला कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal News: चंबा की मशहूर खोए की बर्फी का नहीं कोई जवाब, स्‍वाद ऐसा जो खाए बार-बार आए

महिला को किया घायल

उधर जब इस संदर्भ में नारग वन परिक्षेत्र के कार्यवाहक रेंज ऑफिसर दिनेश ठाकर और वन रक्षक सुधीर शर्मा से बात की, तो उन्होंने बताया कि भालू में देर रात को महिला के घर में पहुंच कर घायल कर दिया। महिला का सोलन अस्पताल में चल रहा है। महिला के उपचार में जो भी खर्च होगा, वन विभाग के नियमों के अनुसार विभाग उसकी अदाईगी करेगा। इसके साथ ही घायल महिला के परिजनों को प्रदेश सरकार से मिलने वाली सहायता भी दी जाएगी।