Move to Jagran APP

Paonta Sahib News: ड्राइवर व क्लीनर ने बेच डाला ढाई लाख का सीमेंट, CCI प्लांट से शिलाई भेजे थे 600 बैग

Paonta Sahib News जिला सिरमौर के पांवटा साहिब उपमंडल के राजबन स्थित सीसीआइ (Cement Corporation of India) सीमेंट प्लांट से दो ट्रकों ने 600 बैग शिलाई के लिए अपने डीलरों को भेजे मगर ट्रक चालकों ने यह सीमेंट के बैग कहीं और उतारकर बेच दिया।

By Virender KumarEdited By: Updated: Mon, 21 Nov 2022 11:33 AM (IST)
Hero Image
Paonta Sahib News: ड्राइवर व क्लीनर ने बेच डाला ढाई लाख का सीमेंट।
नाहन, जागरण संवाददाता। Paonta Sahib News, जिला सिरमौर के पांवटा साहिब उपमंडल के राजबन स्थित सीसीआइ (Cement Corporation of India) सीमेंट प्लांट से दो ट्रकों ने 600 बैग शिलाई के लिए अपने डीलरों को भेजे मगर ट्रक चालकों ने यह सीमेंट के बैग कहीं और उतारकर बेच दिया। इसके चलते सीसीआइ राजबन ने सीमेंट की रिकवरी ट्रक मालिक से कर ली है। वहीं, ट्रक मालिक ने अपने ड्राइवर तथा कंडक्टर के खिलाफ पुलिस थाना में मामला दर्ज करवाया है। ट्रक मालिक को ड्राइवर और कंडक्टर ने ढाई लाख रुपये की चपत लगाई है।

पुलिस के पास शिकायत

पुलिस को दी शिकायत में केवल कृष्ण पुत्र हरवंस लाल निवासी बद्रीपुर नजद पंचायत घर, तहसील पांवटा साहिब ने बताया कि उनके पास एक ट्रक HP17D-7539 है, जो कि द सिरमौर ट्रांसपोर्ट को-आपरेटिव सोसायटी पांवटा साहिब के माध्यम से सीसीआइ राजबन से सीमेंट ढुलाई का काम करता है। ट्रक पर फरवरी माह से विक्रम चौहान निवासी गांव सतौन बतौर ड्राइवर रखा हुआ है। तीन मई को इसके ट्रक का ड्राइवर विक्रम चौहान बिलटी नंबर 5377 को 300 सीमेंट व एक जून को बिलटी नंबर 6253 द सिरमौर ट्रांसपोर्ट को-आपरेटिव सोसायटी पांवटा साहिब से रुद्रनव इन्फ्रास्टेक्चर प्रा. लि. शिलाई 300 बैग सीमेंट ट्रक नंबर HP 17D-7539 पर लोड करके ले गया था। मगर ड्राइवर ने उपरोक्त दोनों बिलटियों पर भेजे गए माल को ठिकाने पर नहीं पहुंचाया।

बिल पर फर्जी हस्ताक्षर

इस बारे में उन्होंने ड्राइवर से बात की, तो उसने कहा कि सीमेंट शिलाई में उतारा है जिसमें एक बिलटी पर अजय व दूसरी बिलटी पर अन्य हस्ताक्षर किए हुए हैं मगर सीसीआइ राजबन द्वारा बताया गया कि 600 बैग सीमेंट रुद्रनव इन्फ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड शिलाई के गोदाम पर नहीं उतरे हैं तथा बिलटी पर किए गए हस्ताक्षर रुद्रनव इन्फ्रास्टक्चर प्राइवेट लिमिटेड शिलाई के कर्मचारी के हस्ताक्षर नहीं हैं, जिसके कारण द सिरमौर ट्रांसपोर्ट को-आपरेटिव सोसायटी पांवटा साहिब द्वारा इसकी गाड़ी का किराया, जो कि इसे देय था, उससे ही 600 बैग सीमेंट के सीसीआइ राजबन के माध्यम से दोबारा रुद्रनव इन्फ्रास्टेक्चर प्राइवेट लिमिटेड शिलाई को भेजे गए हैं। इसके कारण इसे ढाई लाख के करीब का नुकसान उठाना पड़ा है। गाड़ी के ड्राइवर विक्रम चौहान व कलीनर पम्मी द्वारा रुद्रनव इन्फ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड शिलाई के कर्मचारियों के साथ मिलकर 600 बैग सीमेंट का गबन करके इसके साथ धोखाधड़ी व सीमेंट का गबन किया गया है।

क्या कहते हैं अधिकारी

पांवटा साहिब के डीएसपी रमाकांत ठाकुर ने सीमेंट के 600 बैग गबन होने तथा मामला दर्ज होने की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें : Tourist Missing in Avalanche: 48 घंटे बाद भी हिमस्खलन की चपेट में आया पर्यटक लापता, अब ऐसे खोजेगी रेस्क्यू टीम

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।