Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सिरमौर पर भी दिखने लगा ट्रक चालकों की हड़ताल का असर, शिलाई के बस ड्राइवरों ने किया चक्‍का जाम; पुलिस के साथ की धक्‍का-मुक्‍की

Sirmaur News देश भर में चल रही ट्रक चालकों की हड़ताल का असर अब सिमौर पर भी दिखने लगा है। जिला सिरमौर के शिलाई विधानसभा क्षेत्र में निजी बस चालकों ने केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में लोकसभा में पारित नए परिवहन कानून के विरोध में चक्का जाम किया। रोड़ खुलवाने के लिए पहुंची पुलिस के साथ बस चालकों की धक्का-मुक्की हो गई।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 01 Jan 2024 05:07 PM (IST)
Hero Image
सिरमौर पर भी दिखने लगा ट्रक चालकों की हड़ताल का असर

जागरण संवाददाता, नाहन। देश भर में पिछले दो दिनों से नए परिवहन कानून के विरोध में चल रही ट्रक चालकों की हड़ताल का असर सोमवार को जिला सिरमौर में भी दिखने लगा। सोमवार को जिला सिरमौर के शिलाई विधानसभा क्षेत्र में निजी बस चालकों ने केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में लोकसभा में पारित नए परिवहन कानून के विरोध में चक्का जाम किया।

पुलिस के साथ हुई धक्‍का-मुक्‍की

रोड़ खुलवाने के लिए पहुंची पुलिस के साथ बस चालकों की धक्का-मुक्की हो गई, क्योंकि शिलाई में इन चालकों ने पूरा रोड़ जाम कर दिया था। पुलिस के काफी समझाने के बाद बस चालकों ने रोड बहाल किया। वहीं जिला सिरमौर में 169 निजी बसों के पहिए हड़ताल के कारण थामे रहे। पांवटा साहिब बस स्टैंड में निजी बस चालकों ने बस स्टैंड में धरना प्रदर्शन किया। औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब और पांवटा साहिब में भी सोमवार को कोई ट्रक नहीं चला।

यह भी पढ़ें: ये क्या किया प्रधान जी! चुनाव के नामांकन पत्र में भरी फर्जी डिटेल, अब गलती की DC ने दी ये सजा

एचआरटीसी नाहन डिपो को शुक्रवार से डीजल की सप्लाई नहीं

सिरमौर जिला की सबसे बड़ी ट्रक यूनियन पांवटा साहिब के ट्रक चालकों ने भी देशभर में चल रहे ट्रक चालकों की हड़ताल का समर्थन किया। वहीं एचआरटीसी नाहन डिपो को शुक्रवार से डीजल की सप्लाई नहीं मिली है। जिसके चलते एचआरटीसी नाहन डिपो की 119 बसों के पहिए अब बिना डीजल के मंगलवार दोपहर बाद थम जाएंगे।

एचआरटीसी नाहन डिपो अपनी बसों में आधा-आधा डीजल डालकर रूटों को चला रहा है। अगर कुछ और दिन तक तक चालकों की हड़ताल चलती रही, तो डीजल की सप्लाई न हुई तो सिरमौर में एचआरटीसी के पहिए थम जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Himachal: सिरमौर में Ham Radio लाइसेंस धारकों की सबसे बड़ी टीम तैयार, दूरसंचार व्यवस्था नष्ट होने पर भी मिलेगी जानकारी

चार दिनों से डीजल की सप्‍लाई नहीं हो रही- क्षेत्रीय प्रबंधक

उधर जिला सिरमौर निजी बस आपरेटर यूनियन के अध्यक्ष मामराज शर्मा और महा सचिव अखिल शर्मा ने बताया कि सोमवार से सभी निजी बसों के चालक नए परिवहन कानून के विरोध में हड़ताल पर चले गए हैं। उधर एचआरटीसी नाहन डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक राकेश कुमार ने बताया कि पिछले चार दिनों से डीजल की सप्लाई नहीं हो रही है। मंगलवार दोपहर तक का ही डीजल है, डीजल ना मिलने रूट नहीं चल पाएंगे।