Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

केंद्रीय कारागार नाहन में उम्रकैद की सजा काट रहे हमीरपुर निवासी कैदी की मौत Sirmaur News

Prisoner Death in Central Jail आदर्श केंद्रीय कारागार नाहन में एक सजायाफ्ता कैदी की हार्ट अटैक से मौत हो गई।

By Rajesh SharmaEdited By: Updated: Thu, 27 Feb 2020 12:01 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय कारागार नाहन में उम्रकैद की सजा काट रहे हमीरपुर निवासी कैदी की मौत Sirmaur News

नाहन, जागरण संवाददाता। आदर्श केंद्रीय कारागार नाहन में एक सजायाफ्ता कैदी की हार्ट अटैक से मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार कैदी राकेश कुमार नाहन जेल में 2009 से उम्रकैद की सजा काट रहा था। बुधवार देर शाम करीब आठ बजे राकेश के सीने में दर्द उठा, उसके बाद जेल कर्मचारियों ने इस बात की जानकारी जेल प्रशासन व जेल की डिस्‍पेंसरी में डाॅक्टर को दी। कुछ ही क्षणों में डाक्टर ने डिसपेंसरी में पंहुच कर राकेश का स्‍वास्‍थ्‍य जांचा। डॉक्‍टर ने कैदी की गंभीर हालत को देखते हुए उसे नाहन मेडिकल कॉलेज ले जाने के लिए निर्देश जेल कर्मियों को दिए।

जेल कर्मी राकेश को लेकर मेडिकल कॉलेज जा रहे थी कि उसने रास्ते में ही दम तोड दिया। मेडिकल कॉलेज के डाक्टरों ने अस्पताल पंहुचने पर राकेश को मृत घोषित कर दिया। कैदी राकेश कुमार पुत्र मौजीराम निवासी हमीरपुर का रहने वाला था। देर रात को जेल पुलिस ने मृतक कैदी के स्वजनों को सूचना दे दी थी। वीरवार को नाहन पंहुचने पर परिवार के सदस्‍यों के सामने पोस्टमार्टम करवा कर शव उन्हें सौंप दिया जाएगा।

हादसे की पुष्टि करते हुए पुलिस उप अधीक्षक जेल विकास भटनागर ने बताया कि बंदी राकेश कुमार काफी समय से हृदय रोग की दवा डिस्‍पेंसरी से ले रहा था। हार्ट अटैक से राकेश की मौत हुई है। पोस्टमार्टम के बाद शव उसके परिवार को सौंप दिया जाएगा। नाहन का आदर्श केंद्रीय कारागार हिमाचल की सबसे बड़ी जेल है।