Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: 'लापता नहीं जानबूझ कर छिपा था हेड कांस्टेबल जसवीर सैनी', एसपी ने किए हैरान करने वाले खुलासे

कलाअंब पुलिस स्टेशन के हेड कांस्टेबल जसवीर सैनी ने एक वीडियो जारी कर पुलिस अधीक्षक पर शोषण करने का गंभीर आरोप लगाए थे। वीडियो जारी करने के बाद से ही जसवीर गायब था। अब जसवीर को हरियाणा से तलाश कर लिया गया है। इस पूरे प्रकरण में अफसरों को बदनाम करने की साजिश सामने आ रही है। एसपी ने जसवीर को लेकर भी कई गंभीर खुलासे किए।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 16 Jun 2024 12:27 PM (IST)
Hero Image
एसपी ने जसवीर पर किए ये बड़े खुलासे (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, नाहन। जिला सिरमौर के पुलिस थाना कालाअंब का हेड कांस्टेबल जसवीर सैनी लापता नहीं हुआ था, वह जानबूझकर हरियाणा में छिपा हुआ था। यह बात शनिवार को नाहन में डीआईजी स्टेट सीआईडी क्राइम डॉक्टर डीके चौधरी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहीं।

डीआईजी ने बताया कि सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर रिजाइन देने और सुसाइड करने की बात कहने के बाद लापता हुए जसवीर को हरियाणा के जिला अंबाला के नारायणगढ़ और मुलाना के बीच एक गांव से शुक्रवार शाम को तलाश कर लिया है।

जिसे मेडिकल कॉलेज नाहन में भर्ती कराया गया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार जसवीर अब पूरी तरह स्वस्थ हैं। जल्द ही उसके बयान दर्ज किए जाएंगे।

अफसरों को बदनाम करने की साजिश आ रही है सामने

वहीं अब जसवीर की बरामदगी के बाद कहीं न कहीं इस पूरे प्रकरण को लेकर अफसरों को बदनाम करने की साजिश सामने आ रही है। अब ये खेल जसवीर सैनी पर भारी पड़ता नजर आ रहा है। इस सिलसिले में डीआईजी स्टेट सीआईडी क्राइम डा. डीके चौधरी ने नाहन में पत्रकारवार्ता की और सवालों के जबाव भी दिए। उन्होंने कहा कि जसवीर पूरी तरह स्वस्थ हैं। इस मामले की जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है। सबसे पहले गुमशुदा जसवीर सैनी की तलाश करना पुलिस के लिए मुख्य उद्देश्य था। अब उसकी बरामदगी से इस मामले की तस्वीर भी साफ होती दिख रही है।

एसपी ने जसवीर पर किए ये बड़े खुलासे

बता दें कि इस मामले की पूरे प्रदेश में चर्चा रही है। जिसमें हिमाचल पुलिस की छवि पर दाग लगा था। इस मामले में अब जो पहलू निकलकर आए हैं, उससे जिला पुलिस अधीक्षक रमन कुमार मीणा की छवि बेदाग हुई है, वहीं पीड़ित अनीश और उसके परिवार को भी अब न्याय की उम्मीद नजर आ रही है। एक सवाल के जवाब में जिला सिरमौर के पुलिस अधीक्षक रमन कुमार मीणा ने बताया कि हेड कांस्टेबल जसवीर सैनी के खिलाफ एक महीने पहले कालाअंब के एक व्यक्ति की शिकायत मिली थी। जिसमें 45 हजार रुपए की रिश्वत लेने की बात सामने आई थी। उसका ऑडियो भी वायरल हुआ था। इसकी जांच के आदेश दिए ही थे कि जसवीर को इसकी भनक लग गई। इसके बाद ये सारा प्रकरण घटित हुआ।

जसवीर पर कोई दबाव नहीं डाला गया- एसपी

एसपी ने बताया कि 20 साल के युवक की पिटाई के मामले में न तो जांच अधिकारी जसवीर सैनी ने पीड़ित युवक का ना एक्स-रे कराया और न ही मारपीट के वीडियो को कब्जे में लिया। वह इस मामले की सही जांच नहीं कर रहा था। इसके बाद जब शिकायत मिली तो उसे सही जांच के आदेश दिए गए थे। एक सवाल के जवाब में एसपी ने बताया कि इस मामले में 307 धारा लगाने के लिए कोई दवाब जसवीर सैनी पर नहीं डाला गया। यदि इसी तरह हर कर्मचारी वीडियो वायरल कर अपनी जांच की जिम्मेदारी से बचता रहेगा, तो काम कैसे लेंगे।

यह भी पढ़ें- Himachal News: बिलासपुर नगर परिषद के चुनाव में कांग्रेस को झटका, भाजपा के कमल गौतम निर्विरोध चुने गए अध्यक्ष

सोशल मीडिया पर पुलिस की छवि खराब करने वालों पर भी होगी कार्रवाई

एसपी ने कहा कि सोशल मीडिया पर जिन लोगों ने सिरमौर पुलिस की छवि बिगाड़ने के लिए ट्रायल चलाया, उनके खिलाफ भी उचित कार्रवाई की जाएगी। एक सवाल के जवाब में एसपी रमन कुमार मीणा ने बताया कि युवक की पिटाई मामले की जांच अब दूसरे कर्मचारी को सौंपी जा रही है।

साथ ही इस केस को भी सीआईडी को ट्रांसफर कर दिया है, मामले की जांच अब सीआईडी टीम करेगी। इस मौके पर एएसपी योगेश रोल्टा, डीएसपी पांवटा साहिब अदिति सिंह और डीएसपी हेडक्वार्टर रमाकांत ठाकुर भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Himachal Crime News: शिमला में दरिंदगी... नाबालिग लड़की से दुष्‍कर्म, आरोपियों पर पॉक्सो एक्‍ट के तहत के दर्ज