Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Crime: सिरमौर में पति की हैवानियत, पत्‍नी को डंडों से पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट; पुलिस ने किया गिरफ्तार

Himachal Crime हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में पति की हैवानियत सामने आई है। पति ने पत्नी को डंडों से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने चार घंटों के भीतर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। सोमवार को एसएफएसएल की टीम में मौके का निरीक्षण किया। शव का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दी गई है। साथ ही मामले की जांच जारी है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 19 Aug 2024 03:49 PM (IST)
Hero Image
Himachal Crime News: सिरमौर में दिखी पति की हैवानियत (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, नाहन। जिला सिरमौर के प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र पांवटा साहिब में रविवार देर रात को एक पति ने अपनी पत्नी को डंडों से पीट-पीट कर मार डाला। पांवटा साहिब पुलिस ने मामले की सूचना मिलते ही तत्काल कार्रवाई करते हुए 4 घंटे के भीतर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने सुबह किया आरोपी को अरेस्‍ट

पांवटा पुलिस को रविवार रात करीब 1:00 बजे हादसे की सूचना मिली। पुलिस ने सोमवार तड़के 5:00 बजे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पांवटा साहिब पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में मृतक की छोटी बेटी नेहा ने बताया कि उसके पिता सोहन सिंह ने देर रात को उसकी माता रक्षा देवी को डंडों से पीट-पीट कर मार डाला।

बुलंदशहर का रहने वाला है आरोपी

आरोपी सोहन सिंह चौधरी निवासी गांव जगदीशपुर पोस्ट ऑफिस खपुंडा तहसील डिवाई जिला बुलंदशहर उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। जो काफी समय से पांवटा साहिब के तारुवाला की शिवा कॉलोनी में बलीराम के मकान में किरायेदार है। नेहा ने पुलिस को बताया कि यह अपने माता-पिता के साथ करीब 6-7 साल बलि राम अंकल के पास बतौर किरायेदार रह रहे है।

छोटी-छोटी बातों को लेकर झगड़ा करता था आरोपी

रविवार रात को हर रोज की तरह घर पर मम्मी ने खाना बनाने के बाद मम्मी व पापा टीवी देख रहे थे। यह रात के करीब 9.30 बजे की बात है। खाना खाने के बाद मम्मी व पापा अपने कमरे में ही थे तथा यह व इसकी बहन अपने कमरे मे थी। पापा काफी समय से मम्मी के साथ छोटी-छोटी बातों को लेकर झगडा और मारपीट करते थे। रविवार रात को 11 बजे तक मम्मी-पापा ने टीवी देख रहे थे। उस समय तक यह व इसकी बहन भी जागे हुए थे।

यह भी पढ़ें: Kolkata Murder Case: शिमला में आज भी हड़ताल पर डॉक्टर, ओपीडी सेवाएं ठप्प; इमरजेंसी वाले मरीजों को हो रहा इलाज

बेड पर खून से लथपथ पड़ी थी महिला

रात को 12.30 बजे के लगभग इसे मेन गेट के खुलने की आवाज आई, तो यह पापा-मम्मी के कमरे में आई। तो कमरा में पापा नहीं थे। काफी देर तक इन्तजार किया, मगर पापा नहीं आए। तो इसने मम्मी को 2-3 बार आवाजें लगाई। तो मम्मी ने कोई जवाब न दिया, तो इसने कमरा में आकर लाइट जलाई। तो देखा कि कमरे के बेड के उपर मम्मी खून से लथपथ पड़ी थी। यह जोर-जोर मम्मी को देखकर चिल्लाई, तो इसकी बहन अंजली भी आ गई।

रात को ले जाया गया अस्‍पताल

उसके बाद इसने गेट खोलकर साथ ही पड़ोस में राजू अंकल के घर के गेट के पास चिल्लाती हुई चली गई। इसकी आवाजे सुनकर राजू अंकल व उसकी घरवाली आए। इसने बताया कि पापा ने मम्मी को मारकर भाग गया है। इसके मम्मी के सिर पर पापा ने डंडों और किसी हथियार से चोट मारकर घायल कर दी है। पड़ोसियों ने रक्षा देवी को सिविल अस्पताल पांवटा साहिब पहुंचाया। जहां पर रात 1:00 बजे डॉक्टर ने रक्षा देवी को मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें: 'आपदा में हिमाचल का सहयोग करें अमित शाह और गडकरी', राज्यपाल से मुलाकात कर विक्रमादित्य ने की अपील

अस्पताल प्रशासन ने पुलिस को हादसे की सूचना दी तथा पुलिस ने मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए सोमवार तड़के 5:00 बजे आरोपी को बांगरन चौक के गिरफ्तार कर लिया। जिला सिरमौर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक योगेश रोल्टा ने बताया कि सोमवार को एसएफएसएल की टीम में मौके का निरीक्षण किया। शव का पोस्टमार्टम करवा कर लाश परिजनों को सौंप दी गई है। मामले में आगामी कार्रवाई की जा रही है।