Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Crime: जेसीबी ऑपरेटर के हत्यारों को दबोच लाई हिमाचल पुलिस, 48 घंटों में किया केस सॉल्व

शंभूवाला में जेसीबी ऑपरेटर मदनलाल की हत्या के आरोपियों को नाहन पुलिस 48 घंटे में उत्तर प्रदेश के खतौली से पकड़ने में कामयाब रही है। नाहन पुलिस ने मंगलवार रात को हत्या का मामला दर्ज कर बुधवार तड़के से ही अलग-अलग स्थान पर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी। आरोपित उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर निवासी नरेश कुमार तथा उसके बेटे ललित को खतौली से गिरफ्तार कर लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Thu, 12 Oct 2023 07:30 PM (IST)
Hero Image
जेसीबी ऑपरेटर के हत्यारों को हिमाचल पुलिस ने पकड़ा, फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नाहन। जिला सिरमौर के नाहन विधानसभा क्षेत्र के शंभूवाला में जेसीबी ऑपरेटर मदनलाल की हत्या (Murder of JCB Operator) के आरोपियों को नाहन पुलिस 48 घंटे में उत्तर प्रदेश के खतौली से पकड़ने में कामयाब रही है। नाहन पुलिस ने मंगलवार रात को हत्या का मामला दर्ज कर बुधवार तड़के से ही अलग-अलग स्थान पर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी।

48 घंटों में किया ममर्डर का केस साल्व

उसके 48 घंटे के भीतर पुलिस ने जेसीबी ऑपरेटर मदनलाल के हत्या के आरोपित उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर निवासी नरेश कुमार तथा उसके बेटे ललित को खतौली से गिरफ्तार कर लिया है। जिला सिरमौर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सोम दत्त के नेतृत्व में नाहन पुलिस की टीम में एसआई राजविंदर सिंह, एएसआई महिपाल, मुख्य आरक्षी रोहित कुमार, आरक्षी नीतीश कुमार और आरक्षी रॉबिन कल्याण ने गहनता से छानबीन करते हुए आरोपियों की को उत्तर प्रदेश के खतौली से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।

किसी बात को लेकर हुआ था झगड़ा 

नाहन पुलिस से प्राप्त जानकारी के मदनलाल लोक निर्माण विभाग के ठेकेदार अंकुश बंसल के पास जेसीबी ऑपरेटर का काम करता था। वह पिछले 1 साल से ठेकेदार के पास मशीन ऑपरेटर के पद पर तैनात था। मंगलवार शाम को ठेकेदार के मजदूर 46 वर्षीय नरेश कुमार पुत्र बृजपाल सिंह निवासी गांव बसयाच पोस्ट ऑफिस, थाना और तहसील जॉनसठ जिला मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश व उसके बेटे 20 वर्षीय ललित का किसी बात को लेकर मदनलाल से झगड़ा हो गया।

इसके बाद यह सभी निर्माणाधीन पुल की तरफ आए, जहां पर पुल के समीप नरेश और ललित ने रॉड से मदन लाल पर हमला कर घायल कर दिया तथा गंभीर चोट लगने से मौके पर ही मदनलाल ने दम तोड़ दिया।

Also Read: Himachal News: कांगड़ा पहुंचे पंजाबी गायक मास्टर सलीम, श्री चामुंडा मंदिर में माथा टेक लिया आशीर्वाद

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से किया गिरफ्तार

पुल निर्माण में कार्यरत मजदूरों ने इस हादसे की जानकारी रात को मदनलाल के भाई विजय कुमार को दी। विजय कुमार ने इस संदर्भ में नाहन पुलिस थाना में मामला दर्ज करवाया। इसके बाद तत्काल पुलिस ने हत्या आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए धर पकड़ शुरू कर दी। 48 घंटे में नाहन पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

जिला सिरमौर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सोमदत्त और पुलिस अधीक्षक रमन कुमार मीणा ने हत्या के दोनों आरोपियों की यूपी के खतौली से गिरफ्तारी की पुष्टि की। साथी बताया कि शुक्रवार को दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां से दोनों के लिए पुलिस रिमांड मांगा जाएगा। पुलिस रिमांड के दौरान हत्या के कारणों का पता लगाया जाएगा।

Also Read: ‘मेरी माटी मेरा देश’ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, 15 अक्टूबर को करेंगे दौरा