Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: नाहन में Dengue के 15 नए मामले आए सामने, Scrub Typhus के भी तीन केस दर्ज किए गए

हिमाचल के जिला सिरमौर में सोमवार को डेंगू के 15 नये मामले सामने आए हैं और इसके बाद जिले में डेंगू का आंकड़ा 282 पहुंच चुका है। इसके अलावा सोमवार को भी स्क्रब टायफस के भी तीन मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले में डेंगू से निपटने के लिए सभी तरह के प्रयास जारी हैं। इससे रोकथाम के लिए फॉगिंग भी जारी है।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Tue, 26 Sep 2023 10:28 AM (IST)
Hero Image
नाहन में Dengue के 15 नए मामले आए सामने (फाइल फोटो)

नाहन, जागरण संवाददाता। Himachal Dengue News हिमाचल के जिला सिरमौर में सोमवार को डेंगू के 15 (15 New Dengue Case) नये मामले सामने आए हैं। जिले में डेंगू का आंकड़ा 282 पहुंच चुका है। वहीं स्क्रब टायफस के भी सोमवार को तीन मामले सामने आए हैं। जिले में लागतार डेंगू और स्क्रब टायफस (Dengue & Scrub Typhus) के मामले ने बढ़ रहे है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से डेंगू से निपटने के लिए भरसक प्रयास किए जा रहे है।

डेंगू से निपटने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे

जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में दवाई की खेप पहुंचाई गई है। वहीं लोगों से सावधानी बरतने की अपील भी की जा रही है। नगर परिषद नाहन की ओर से शहर में डेंगू से निपटने के लिए भरसक प्रयास किए जा रहे है। सोमवार को वार्ड नंबर 4 और 5 में फॉगिंग करवाई गई। सैनेटरी इंस्पैक्टर सुलेमान खान ने बताया कि शहर के अमरपुर मोहल्ला और हाउसिंग बोर्ड आदि क्षेत्रों में फॉगिंग करवाई गई। साथ ही लोगों को जागरूक भी किया गया।

जिला सिरमौर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने ये कहा

उधर जिला सिरमौर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अजय पाठक ने बताया कि सोमवार को जिले में डेंगू के 15 और स्क्रब टायफय के तीन मामले सामने आए हैं। सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में डेंगू और स्क्रब टायफस का इलाज उपलब्ध है। इसके अलावा लोगों को डेंगू के प्रति जागरूक करने के लिए अभियान भी चलाया जा रहा है। प्रभावित क्षेत्रों में फॉगिंग करने की प्रक्रिया चलाई गई है।

ये भी पढ़ें:- युवती की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, युवक ने बुरी तरह पीटा; जानें किया है मामला?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर