Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: जंगल में पेड़ से लटके मिले युवक-युवती के शव, पहचान करने में हो रही दिक्कत, जांच में जुटी पुलिस

Himachal News सिरमौर जिले में युवक और युवती के शव पेड़ से लटके मिले। इसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया। शव इतने गल और सड़ चुके हैं कि पहचान करने में भी दिक्कत हो रही है। लोगों ने पुलिस को सूचना दी है। पुलिस हर एंगल से मामले की जांच में जुट गई है। दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 16 Jun 2024 02:28 PM (IST)
Hero Image
Himachal News: पेड़ से लटके मिले युवक-युवती के शव, मचा हड़कंप

जागरण संवाददाता, नाहन। जिला सिरमौर के नाहन विधानसभा क्षेत्र के तहत तालों बोहल गांव के समीप जंगल में युवक युवती के शव पेड़ से लटके मिले। शव एक से दो सप्ताह पुराने हो सकते हैं, क्योंकि शव काफी गल और सड़ चुके हैं। जिनकी पहचान करना मुश्किल हो रहा है।

नाहन पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, ग्राम पंचायत प्रधान सैन की सैर ने टेलीफोन के माध्यम से पुलिस थाना सदर नाहन में सूचना दी कि रामाधौण रोड पर पाइप लाईन से नीचे जंगल में एक व्यक्ति का शव पेड़ से लटका हुआ है। सूचना प्राप्त होने पर पुलिस थाना सदर नाहन की पुलिस टीम तुरंत घटना स्थल पर पहुंची।

सड़े-गले अवस्था में शव

छानबीन के दौरान पुलिस टीम को घटना स्थल गांव तालो बोहला के साथ ठण्डा नाला में एक पेड़ पर एक अज्ञात पुरुष व एक महिला के शव लटके हुए मिले। दोनों ही शव सड़े-गले अवस्था में हैं और काफी पुराने लग रहे हैं। इस कारण दोनों ही शवों की पहचान नहीं हो पा रही है। महिला ने हरे रंग के कपडे व पुरुष ने जीन्स की ग्रे पैंट व सफेद धारीदार कमीज पहन रखी है।

हर पहलू से हो रही जांच

जिला सिरमौर के पुलिस अधीक्षक और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भी घटना स्थल पर पहुंचे तथा घटना स्थल का निरिक्षण करने के उपरान्त उपरोक्त शवों की पहचान करने के लिए तथा घटना के सम्बन्ध में हर पहलू से जांच करने के लिए प्रभारी पुलिस थाना सदर नाहन को आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए। घटना स्थल का वैज्ञानिक निरिक्षण करने के लिए स्टेट फॉरेंसिक साइंस लेबोरेट्री (SFSL) की टीम को भी घटना स्थल पर बुलाया गया है।

शवों का किया जा रहा पोस्टमार्टम

दोनों शवों का पोस्टमॉर्टम डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज नाहन में करवाया जा रहा है। उपरोक्त हुलिया से सम्बन्धित किसी पुरुष व महिला की गुमशुदगी का पता लगाने के लिए सभी नजदीकी पुलिस थानों तथा चौकियों को भी सूचित किया गया है। पुलिस टीम द्वारा मामले में हर पहलू की बारीकी से जांच जारी है। जिला सिरमौर के पुलिस अधीक्षक रमन कुमार मीणा ने दो शवों के मिलने की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें- Himachal Accident: हमीरपुर में बड़ा हादसा, सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकराई अनियंत्रित बाइक, युवक की मौके पर मौत