Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: पैतृक गांव पहुंचा अनंतनांग में बलिदान हुए प्रवीण शर्मा का पार्थिव शरीर, राजकीय-सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई

Himachal News जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में बलिदान हुए प्रवीण शर्मा का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पहुंच गया है। चंडीगढ़ एयरपोर्ट से एंबुलेंस से उनका पार्थिव शरीर राजगढ़ पहुंचा। सैन्य और राजकीय सम्मान के साथ उनको अंतिम विदाई दी जाएगी। काफिले के दौरान स्थानीय लोग भारत माती की जय और वंदे मातरम का नारे लगाए। प्रशासन ने अंतिम विदाई की पूरी तैयारी कर ली है।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 12 Aug 2024 03:35 PM (IST)
Hero Image
Himachal News: अनंतनाग में बलिदान हुए प्रवीण शर्मा का पार्थिव शरीर पैतृक गांव पहुंचा।

जागरण संवाददाता, सिरमौर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में बलिदान हुए लांस नायक प्रवीण शर्मा की पार्थिव देह राजगढ़ पहुंच गई है। बलिदान सैनिक की पार्थिव देह एम्बुलेंस में बाजार होते हुए जा रही है। स्थानीय लोग वंदे मातरम, भारत माता की जय का उद्घोष करते हुए साथ-साथ चल रहे हैं। बलिदान की पार्थिव देह पैतृक गांव पालू पहुंच गई है।

चंडीगढ़ एयरपोर्ट से एंबुलेंस के काफिले के साथ पार्थिव देह को राजगढ़ लाया गया। हिमाचल की सीमा में पहुंचते ही परमाणु बेरियर पर हिमाचल पुलिस एस्कॉर्ट भी दी जाएगी। जिला सिरमौर के सैनिक कल्याण बोर्ड के उपनिदेशक मेजर दीपक धवन भी साथ हैं।

राजगढ़ उपमंडल के पालू में बलिदान के अंतिम संस्कार की सभी तैयारियां प्रशासन ने पूरी कर ली हैं। राजकीय व सैन्य सम्मान के साथ बलिदानी को अंतिम विदाई दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- Anantnag Encounter: सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़, दो जवान बलिदान; 2 नागरिक सहित छह घायल