Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हिमाचल पुलिस के ‘द हारमनी ऑफ पाइन’ ग्रुप का डंका, अब गोवा में चल रह अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में देगा प्रस्तुति

गोवा में आयोजित हो रहे 54वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में हिमाचल पुलिस का आर्केस्ट्रा बैंड हार्मनी ऑफ द पाइनस (Orchestra Band Harmony of the Pines) अपनी प्रस्तुति देगा। देश का यह पहला ऐसा बैंड है जिसको अंतरराष्ट्रीय फिल्म उत्सव में प्रस्तुति के लिए चुना गया है। यह दल 26 नवम्बर को गोवा रवाना होगा। नौ दिवसीय भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव में देश-विदेश की 270 फिल्में दिखाए जाएंगे।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Tue, 21 Nov 2023 02:57 PM (IST)
Hero Image
गोवा में चल रहे अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में प्रस्तुति देगा हिमाचल पुलिस का आर्केस्ट्रा बैंड हार्मनी ऑफ द पाइनस

जागरण संवाददाता, नाहन। Himachal News:  गोवा में आयोजित हो रहे 54वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में हिमाचल पुलिस का आर्केस्ट्रा बैंड हार्मनी ऑफ द पाइनस (Orchestra Band Harmony of the Pines) अपनी प्रस्तुति देगा।

बता दें कि 20 से 28 नवंबर तक 9 दिन तक चलने वाले इस अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल (International Film Festival) में देश के चुनिंदा कलाकार अपनी प्रस्तुति दे रहे हैं।

हार्मनी ऑफ द पाइनस ऑर्केस्ट्रा बैंड ने देश को किया गौरवान्वित

हार्मनी ऑफ द पाइनस ऑर्केस्ट्रा बैंड समापन अवसर पर अपनी प्रस्तुति देगा। जिला सिरमौर के राजगढ़ उपमंडल निवासी पुलिस आर्केस्ट्रा बैंड के प्रभारी इंस्पेक्टर विजय कुमार ने बताया कि देश का यह पहला ऐसा बैंड है, जिसको अंतरराष्ट्रीय फिल्म उत्सव में प्रस्तुति के लिए चुना गया है। जोकि हिमाचल ही नहीं, अपितु देश के लिए गौरव का विषय है।

26 नवंबर को गोवा होगा रवाना

यह दल 26 नवम्बर को गोवा रवाना होगा। पुलिस आर्केस्ट्रा बैंड प्रभारी इन्स्पेक्टर विजय कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि बेंड का नया गाना तिरंगा, जो कि लक्ष्मीकांत प्यारेलाल के बैनर के तले मुम्बई में रिकॉर्ड हुआ है।

उस को को भी इस उत्सव में प्रस्तुति के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। जिसको की केवल्या शाह द्वारा लिखा गया है व गुरु शर्मा द्वारा कम्पोज किया गया है।

यह भी पढ़ें- हिमाचल यूनिवर्सिटी में SFI-NSUI के कार्यकर्ताओं में हुई हिंसक झड़प, चार छात्र नेता हुए घायल, लाठी-डंडों से किया हमला

अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्म में दिखाई जाएंगी 270 फिल्में

तिरंगा सांग के डायरेक्टर राजीव जमवाल है, जोकि पालमपुर निवासी है। विजय कुमार ने प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, प्रदेश के डीजीपी एवं सभी पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों तथा सभी प्रदेशवासियों का सहयोग के लिए आभार जताया। नौ दिवसीय भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव में देश-विदेश की 270 फिल्में दिखाए जाएंगे। इस फिल्म महोत्सव का शुभारंभ केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार शाम को किया।

यह भी पढ़ें-  सड़क पर फेंका कूड़ा तो, गले में हार पहनाकर-ढोल बजाकर मिला सम्मान; स्वच्छता के लिए नगर परिषद मनाली की अनूठी पहल