Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Pradesh: किन्नौर में भूस्‍खलन के नौ दिन बाद खुला NH-5, लोगों को मिली राहत; अब सरपट दौड़ेंगे वाहन

Himachal Pradesh News हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में भूस्खलन के 9 दिन बाद राष्ट्रीय राजमार्ग-5 खुल गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता केएल सुमन ने कहा कि भूस्खलन के कारण सड़क ऊपर से धंसने लगी है। भूस्खलन के कारण एनएच-5 का 380 मीटर का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। 8 सितंबर से वाहनों की आवाजाही बंद थी। अब राजमार्ग खुलने से लोगों को राहत मिलेगी।

By AgencyEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 17 Sep 2023 03:43 PM (IST)
Hero Image
किन्नौर में भूस्‍खलन के नौ दिन बाद खुला NH-5

किन्नौर, एजेंसी: हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में भूस्‍खलन के नौ दिन बाद नेशनल हाईवे-5 खोल दिया गया है। अब राजमार्ग खुलने से लोगों को राहत मिलेगी। वाहनों की आवाजाही भी शुरू हो जाएगी।

बता दें भूस्‍खलन के बाद यह हाईवे एक हिस्‍सा क्षतिग्रस्‍त हो गया था, जिससे इसपर वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई। 8 सितंबर को एनएचएआई ने बताया था कि किन्‍नौर और स्‍पीति का यातायात संपर्क टूट गया है।

भूस्‍खलन की वजह से सड़क धंसी

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता केएल सुमन ने बताया था कि भूस्खलन के कारण सड़क ऊपर से धंसने लगी है। भूस्खलन के कारण एनएच-5 का 380 मीटर का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है।

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में हादसा

वहीं शुक्रवार को उत्तराखंड के उत्तरकाशी में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग-108 पर एक दर्दनाक हादसा हुआ। यह घटना सेंजी और ओन्‍गी के बीच आर्य विहार आश्रम के पास एक कार के नदी में गिरने के कारण हुई। हादसे में तीन लोगों ने अपनी जान गंवा दी और तीन अन्‍य घायल हो गए।

यह भी पढ़ें: स्‍थानीय निकाय चुनाव की तैयारियों को तेजी देने कश्‍मीर पहुंचे BJP अध्‍यक्ष रैना, पार्टी नेताओं के साथ की बैठक

राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल ने किया बचाव

राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल के मुताबिक उनकी टीम बचाव अभियान चलाने के लिए घटनास्‍थल पर पहुंचे। साथ ही उनकी टीम को मृतकों के शव निकालने के लिए लगभग 200 मीटर गहरी खाई में उतरना पड़ा। बता दें स्थानीय पुलिस, डीडीएमए और क्यूआरटी के सहयोग से एसडीआरएफ टीम ने तीन घायल लोगों को बचाया और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले गई। आगे की कार्रवाई के लिए जिला पुलिस को सौंप दिए गए।

यह भी पढ़ें: Jammu: सात जिलों के खेलो इंडिया सेंटर में पदक विजेताओं को मिलेंगी नौकरी, स्‍पोटर्स काउंसिल ने जारी की अधिसूचना