Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: हिमाचल के इस जिले में लू का कहर, बंद रहेंगे सभी स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र

Himachal Pradesh School Close हिमाचल प्रदेश के इस जिले में लू के कहर को देखते हुए सभी निजी और सरकारी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किए गए हैं। इसके साथ ही आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद रहेंगे। भीषण गर्मी में बच्चों की तबीयत खराब हो सकती है। इसलिए यह फैसला लिया गया है। पांवटा साहिब उपमंडल के एसडीएम गुंजीत सिंह चीमा ने यह आदेश जारी किए हैं।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Fri, 14 Jun 2024 02:54 PM (IST)
Hero Image
Himachal News: गर्मी के चलते हिमाचल के इस जिले में स्कूल बंद।

जागरण संवाददाता, नाहन। Himachal pradesh school close: जिला सिरमौर के पांवटा साहिब उपमंडल में भीषण गर्मी के दृष्टिगत सभी सार्वजनिक व निजी विद्यालयों सहित प्ले स्कूलों तथा आंगनबाड़ी केंद्रों को 15 जून को बंद रखने के आदेश जारी किए।

पांवटा साहिब उपमंडल के एसडीएम गुंजीत सिंह चीमा द्वारा जारी आदेशों के अनुसार उपमंडल पांवटा साहिब के प्रशासनिक क्षेत्राधिकार में संचालित सभी सार्वजनिक व निजी विद्यालयों सहित प्ले स्कूलों तथा आंगनबाड़ी केंद्रों को 15 जून को बंद रखा जाएगा।

स्कूली छात्रों की बढ़ सकती है परेशानी

इन आदेशों की अनुपालन उपनिदेशक उच्च शिक्षा तथा उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा सिरमौर द्वारा सुनिश्चित की जाएगी। आदेशों में बताया कि असामान्य रूप से गर्म हीट वेव के रूप में जानी जाने वाली स्थितियां देखी गई हैं। जिससे आम जनता के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- Himachal weather Update: अगले तीन दिनों तक 10 जिलों में भीषण लू चलने की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी

उपमंडल पांवटा साहिब में अत्यधिक गर्मी पड़ रही है। इस उपमंडल के क्षेत्राधिकार में भीषण गर्मी के कारण तापमान में अभूतपूर्व वृद्धि हो रही है। इस प्रतिकूल और कठोर गर्म मौसम के कारण क्षेत्र के विभिन्न सार्वजनिक व निजी विद्यालयों के छात्रों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

जिस कारण जनहित में 15 जून को सभी सरकारी व निजी स्कूलों सहित प्ले स्कूलों तथा आंगनबाड़ी केद्रों को बंद रखने के आदेश जारी किए गए है।

यह भी पढ़ें- Himachal Apple: इस बार मार्केट में कम पहुंचेंगे सेब, पड़ रही सूखे की मार, अनुमान से कम होगा उत्पादन