Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Pradesh: पांवटा साहिब में पिकअप से देवदार के 34 स्लीपर बरामद, चालक के खिलाफ छानबीन शुरू

हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब में पिकअप से देवदार के 34 स्‍लीपर बरमद हुए हैं। जिसकी कीमत 2 लाख 67 हजार 400 रूपए आंकी गई हैं। एचएससी रुपेन्द्र सिंह सैनी के ब्यान पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने चालक के खिलाफ छानबीन शुरू कर दी है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sat, 11 Feb 2023 03:44 PM (IST)
Hero Image
पांवटा साहिब में पिकअप से देवदार के 34 स्लीपर बरामद, चालक के खिलाफ छानबीन शुरू

जागरण संवाददाता, नाहन: जिला सिरमौर के पांवटा साहिब में पुलिस ने यातायात चेकिंग के दौरान एक पिकअप से देवदार के 34 सलीपर बरामद किए हैं। जिसकी कीमत 2 लाख 67 हजार 400 रूपए आंकी गई हैं। पांवटा साहिब पुलिस थाना के एचएससी रुपेन्द्र सिंह सैनी के ब्यान पर मामला दर्ज किया गया है। एचएससी रुपेन्द्र सिंह सैनी ने बताया कि शनिवार तड़के यह अपनी टीम के साथ ट्रैफिक नाके पर तैनात था।

Himachal Weather: हिमाचल में भारी बर्फबारी, तीन नेशनल हाईवे समेत 216 सड़कें अवरुद्ध

नाकाबंदी पर पुलिस टीम पांवटा साहिब में गाडियों की चैकिंग कर रहे थे। तो समय करीब 04 बजे प्रातः एक पिकअप नंबर यूके07सीए 3310 पांवटा साहिब की तरफ से आई। जिसको चैकिंग के लिए रोका गया। पिकअप को चालक राज रावत पुत्र प्रताप चला रहा था। पिकअप को पीछे से नीले रंग की तरपाल से ढकी थी।

चालक को इसने गाडी से निचे उतर कर गाडी को चैक करवाने को कहा, तो गाडी का चालक गाडी से उतर कर हरियाणा की तरफ जंगल में भाग गया। जो शक होने पर गाडी की तिरपाल को खोल कर देखा गया। तो गाडी में लकडी के स्लीपर भरे थे।

जिसकी सुचना इसने पुलिस थाना प्रभारी को दी। उसके बाद मौका पर वन विभाग की टीम को बुलाया गया। उसके बाद वन विभाग के वन खंड अधिकारी सचिन शर्मा मौका पर आए। जिन्होने अपने स्टाफ के साथ पिकअप में लोड लकडी के स्लीपरों को उतार कर लकडी को चैक किया व एक रिपोर्ट अलग से पेश पुलिस की।

Dharamshala News: दलाई लामा की सुरक्षा में तैनात 'डूका' हुआ नीलाम, जानिए कौन है कुत्ते का नया मालिक!

वन विभाग की रिपोर्ट के पिकअप से बरामदा लकडी के 34 नग देवदार की वॉल्यूम 2.676 मीटर 3 के हैं। जिसकी कीमत 2,67,400 रुपये आंकी गई। पांवटा साहिब पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर पिकअप चालक के खिलाफ आगामी छानबीन शुरू कर दी है। डीएसपी रमाकांत ठाकुर ने पिकअप से देवदार के 34 सलीपर बरामद करने की पुष्टि की है।