Move to Jagran APP

Himachal Fire News: सिरमौर के मोगीनंद में दो गोदामों में धधकी आग, काले धुएं के गुबार से घिरा आसमान; मचा हड़कंप

हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब के मोगीनंद में दो उद्योगों के एक साथ सटे गोदामों में शनिवार को आग लग गई। दोनों कंपनियों के गोदाम एक साथ सटे हुए हैं जहां 1ः00 बजे के आसपास भीषण अग्निकांड हुआ। आग लगने की सूचना मिलते ही कालाअंब चौकी से दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची। जहां तुरंत आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किए गए।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 08 Jun 2024 04:37 PM (IST)
Hero Image
आग पर कड़ी मशक्कत के बाद पाया गया काबू

 जागरण संवाददाता, नाहन। जिला सिरमौर के प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब के मोगीनंद में दो उद्योगों के एक साथ सटे गोदामों में शनिवार को भीषण आग लग गई। मौके पर दमकल विभाग की टीम और फैक्टरी कर्मचारी आग बुझाने में जुटे रहे। आग से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इंदकुश फार्मा और विशाल पैट कंपनियों के हाउसिंग बोर्ड में चल रहे गोदामों में अचानक ही भीषण आग लग गई। दोनों कंपनियों के गोदाम एक साथ सटे हुए हैं, जहां 1ः00 बजे के आसपास भीषण अग्निकांड हुआ। आग लगने की सूचना मिलते ही कालाअंब चौकी से दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची। जहां तुरंत आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किए गए।

आग इतनी तेजी से फैली कि मात्र कुछ ही मिनट में विशाल पैट के आदिनाथ इंटरप्राइजेज के नाम के गोदाम नंबर दो को भी अपनी चपेट में ले लिया। इस गोदाम में दवाइयां की पैकिंग में इस्तेमाल होने वाले पदार्थ के साथ प्लास्टिक की ढेर सारी बोतलें भी थी।

कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

इस दौरान दमकल विभाग के एफएसओ राजकुमार, लीडिंग फायरमैन राजेश कुमार, प्रदीप कुमार, जयप्रकाश, रोशन अली, फायर टेंडर चालक राजेश पराशर, अरुण शर्मा, प्लाटून कमांडर कुलदीप कुमार और गृहरक्षक रोशन मौजूद रहे। विभाग की टीम सहित फैक्ट्री कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद शाम 3ः30 बजे तक काफी हद तक आग पर काबू पा लिया था।

उधर स्टेशन फायर ऑफिसर नाहन राजकुमार ने बताया कि फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। काफी हद तक विभाग ने आग पर काबू पा लिया है। आग दो कंपनियों के गोदामों में भड़की है, नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।