Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nahan News: क्रिप्टो करेंसी में लगाए थे पैसे, रिटायर्ड फौजी के डूबे डेढ़ करोड़; ठगी के बाद शिकायत की दर्ज

हिमाचल में एसआईटी द्वारा क्रिप्टोकरेंसी में जांच तथा आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद अब लोग धीरे-धीरे सामने आ रहे हैं। पच्छाद उपमंडल के सराहां क्षेत्र के भूतपूर्व सैनिक विद्या प्रकाश ने पुलिस थाना में डेढ़ करोड़ रुपए डूबने की शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस थाना पच्छाद को दिए अपनी शिकायत में भूतपूर्व सैनिक विद्या प्रकाश ने बताया कि उसके डेढ़ करोड़ रुपये हेमराज में क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करवाए थे।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Mon, 06 Nov 2023 05:13 PM (IST)
Hero Image
रिटायर्ड फौजी के डूबे डेढ़ करोड़; ठगी के बाद शिकायत की दर्ज, File Photo

जागरण संवाददाता, नाहन। पिछले तीन महीने से हिमाचल प्रदेश में एसआईटी द्वारा क्रिप्टोकरेंसी में जांच तथा आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद अब लोग धीरे-धीरे सामने आ रहे हैं। पच्छाद उपमंडल के सराहां क्षेत्र के भूतपूर्व सैनिक विद्या प्रकाश ने पुलिस थाना में डेढ़ करोड़ रुपए डूबने की शिकायत दर्ज करवाई है।  पुलिस थाना पच्छाद को दिए अपनी शिकायत में भूतपूर्व सैनिक विद्या प्रकाश ने बताया कि उसके डेढ़ करोड़ रुपये हेमराज में क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करवाए थे, जिसने की दो  साल में राशि को दुगना करने का आश्वासन दिया। 

2 करोड़ रुपये तक की टगी

जिला सिरमौर में अब तक 2 करोड़ से अधिक की शिकायतें जिला सिरमौर की विभिन्न थानों में लोगों द्वारा दर्ज करवाई जा चुकी है। अभी भी कुछ और लोग हैं की लोकराज के मारे क्रिप्टोकरंसी में लगाए हुए लाखों रुपए की जानकारी नहीं दे रहे हैं। भूतपूर्व सैनिक विद्या प्रकाश ने जिस हेमराज के खिलाफ शिकायत दी है, उसे हाल ही में एसआईटी धर्मशाला की पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले जिला सिरमौर के ददाहु, पांवटा साहिब, नाहन, शिलाई और सतोन के करीब चार दर्जन लोगों ने क्रिप्टोकरेंसी में करीब 60 लाख रुपए डूबने की शिकायत पुलिस अधीक्षक सिरमौर को दी थी। 

धर्मशाला एसआईटी करेगी जांच

इस शिकायत को पुलिस अधीक्षक में एसआईटी धर्मशाला को आगामी कार्रवाई के लिए भेज दिया था।  अब पुलिस थाना पच्छाद में आई शिकायत को भी एसआईटी धर्मशाला को भेज दिया गया है। उधर डीएसपी राजगढ़ अरुण कुमार मोदी ने बताया कि पुलिस थाना पच्छाद में भूतपूर्व सैनिक विद्या प्रकाश ने डेढ़ करोड़ रुपए हेमराज के द्वारा निवेश करवाए जाने की शिकायत दर्ज करवाई है। यह क्रिप्टोकरंसी से जुड़ा मामला है, जिसे की आगामी कार्रवाई के लिए एसआईटी धर्मशाला को भेज दिया गया है।

Also Read: Dharamshala: नेपाल में आए विनाशकारी भूकंप पर दलाईलामा ने जताया दुख, PM दहल को पत्र लिखकर प्रकट की सहानुभूति