Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: नशे के खिलाफ सिरमौर पुलिस का एक्‍शन, एक परिवार के तीन लोग गिरफ्तार; भारी मात्रा में नशा और नकदी बरामद

Himachal News हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। एक ही परिवार के तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ऑपरेशन के दौरान नशे की भारी भरकम खेप बरामद की गई है। साथ ही ड्रग मनी भी पकड़ी गई है। तीनों आरोपियों के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस अधिनियम की कई धाराओं के साथ मामला दर्ज किया गया है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Mon, 15 Jul 2024 12:45 PM (IST)
Hero Image
सिरमौर में पुलिस ने तीन लोगों को किया अरेस्‍ट

जागरण संवाददाता, नाहन। जिला सिरमौर पुलिस की विशेष टीम ने नाहन में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। पुलिस ने शहर के बाल्मीकि मोहल्ला में एक परिवार के तीन लोगों को नशे की भारी भरकम खेप और लाखों की नकदी के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पहली बार ऐसा हुआ जब पुलिस ने नशे के अवैध धंधे में संलिप्त पिता, बेटे और पोते को गिरफ्तार किया है।

आपॅरेशन के दौरान ये सब सामान हुआ बरामद

नाहन पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार एएचटीयू/डब्ल्यूपीएस नाहन (डिटेक्शन सेल) इस बड़े सफल ऑपरेशन को अंजाम दिया है। ऑपरेशन के दौरान टीम ने आरोपियों के कब्जे से 336 स्पासमैक्स ट्रैमाडोल कैप्सूल, 159.80 ग्राम चरस, 38.10 ग्राम अफीम, 23.34 ग्राम हेरोइन (चिट्टा) के साथ साथ 24 लाख 40 हजार रुपए की राशि बरामद की है।

मामले में इन लोगों को किया गिरफ्तार

इस मामले में प्रेमचंद (71) पुत्र स्व. बच्चन राम, निवासी मकान नंबर 372/11, रेडक्रॉस रोड, पेट्रोल पंप, बाल्मीकि बस्ती नाहन, सागर (44) पुत्र प्रेमचंद निवासी मकान नंबर 372/11, रेडक्रॉस रोड, पेट्रोल पंप, बाल्मीकि बस्ती नाहन और संग्राम उर्फ ​​​​अंशुल (21) पुत्र सागर निवासी मकान नंबर 372/11, रेडक्रॉस रोड पेट्रोल पंप, बाल्मीकि बस्ती नाहन जिला सिरमौर को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें: Himachal News: लोकसभा चुनावों में हार के कारणों पर मंथन शुरू, रजनी पाटिल बोलीं- हाईकमान को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

पुलिस टीम ने की ये कार्रवाई

पुलिस की टीम ने ये कार्रवाई उनके घर पर अमल में लाई। तीनों के खिलाफ पुलिस ने नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडी एंड पीएस) अधिनियम की धारा 18, 20, 21, 22,29 -61-85 के तहत सदर पुलिस थाना नाहन में मामला दर्ज किया है।

मामले की पुष्टि एसएसपी सिरमौर रमन कुमार मीणा ने की है। उन्होंने बताया की पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद आगामी कार्रवाई में जुटी है।

यह भी पढ़ें: Himachal Politics: 'स्टार्टअप की गारंटी कहां गई, कितने युवाओं को मिला लाभ?' जयराम ने कांग्रेस की गारंटियों पर उठाए सवाल