Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सिरमौर: श्रीरेणुकाजी के कालथ में 350 मीटर खाई में गिरा टिपर, हादसे में दो लोगों की मौत; दो घायल

हिमाचल के जिला सिरमौर के श्रीरेणुकाजी संगडाह हरिपुरधार मार्ग पर एक टिपर खाई में गिरने से हादसे का शिकार हो गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। जबकि दो घायल बताए जा रहे हैं। ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर चारों घायलों को निकाला जहां से उन्हें एंबुलेंस और लोगों के वाहनों में सिविल अस्पताल ददाहु पहुंचाया गया।

By Jagran NewsEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Mon, 04 Dec 2023 09:37 PM (IST)
Hero Image
श्रीरेणुकाजी के कालथ में 350 मीटर खाई में गिरा टिपर।

जागरण संवाददाता, नाहन। जिला सिरमौर के श्रीरेणुकाजी संगडाह हरिपुरधार मार्ग पर सोमवार शाम को एक टिपर दुर्घटनाग्रस्त होने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल व एक को कम चोटें लगी है जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

संगड़ाह पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह हादसा शाम को तब हुआ जब टिपर संगडाह से ददाहु की ओर जा रहा था। कालथ के समीप ट्रक नियंत्रित होकर 350 मीटर खाई में जा गिरा। खाई में टिपर गिरने की आवाज सुनकर के गांव के ग्रामीण एकत्रित हुए। ग्रामीणों ने मौके पर खाई में उतर कर चारों घायलों को निकालकर सड़क तक पहुंचाया। जहां से उन्हें एंबुलेंस और लोगों के वाहनों में सिविल अस्पताल ददाहु पहुंचाया गया।

हादसे के कारण की जांच शुरू

32 वर्षीय कुलदीप निवासी गनोग तथा 45 वर्षीय जगदीश निवासी घाटों ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। जबकि 46 वर्षीय गंभीर रूप से घायल राजेंद्र सिंह निवासी रजाना को आगामी उपचार के लिए डॉक्टर वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल नाहन रेफर किया गया है। वहीं, 32 वर्षीय रविंद्र कुमार निवासी भूतमड़ी की हालत ठीक बताई जा रही है। संगडाह पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें: Himachal News: तैयारियों में जुटी हिमाचल सरकार, शीर्ष नेतृत्व के सामने चौथी गारंटी की होगी घोषणा

मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 25 हजार रुपये

प्रदेश सरकार की ओर से तहसीलदार संगडाह प्रमिला धीमान ने मृतकों के परिजनों को 25-25 हजार रुपए तथा घायलों के परिजनों को 10-10 हजार रुपए की फौरी राहत राशि जारी की हैं। उधर पुलिस थाना संगडाह के प्रभारी बृजलाल और डीएसपी मुकेश कुमार ने हादसे में दो लोगों की मौत तथा दो लोगों के घायल होने की पुष्टि की है।

ये भी पढ़ें: Shimla Weather: राजधानी शिमला में मौसम ने फिर ली करवट, ओलावृष्टि व बारिश से घटा तापमान