Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Crime News: सिरमौर में दो हादसों में श्रीरेणुकाजी विस के दो युवकों की मौत, पुलिस मामले की जांच में जुटी

सिरमौर में दो अलग-दो अलग हादसों में श्रीरेणुकाजी विस के दो युवकों की मौत हो गई। रविवार को पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के हवाले कर दिया। अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि युवक नहाने के दौरान डूबा या फिर जानबुझकर उसने झील में छलांग लगाई थी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sun, 19 May 2024 05:47 PM (IST)
Hero Image
Sirmaur Crime News: सिरमौर में दो हादसों में श्रीरेणुकाजी विस के दो युवकों की मौत। फ्रतीकात्मक फोटो

जागरण संवाददाता, सिरमौर। (Himachal Crime Hindi News) जिला सिरमौर में दो अलग-अलग हादसों में श्रीरेणुकाजी विस के दो युवकों की मौत हो गई। पहले हादसे शनिवार शाम श्रीरेणुकाजी झील में डूबने से एक युवक की मौत हो गई है। शनिवार रात तक युवक की शिनाख्त नहीं हो पाई थी। रविवार सुबह मृतक युवक की शिनाख्त 30 वर्षीय श्याम चंद पुत्र गीता राम गांव ऊंचा टिक्कर संगड़ाह के रूप में हुई है।

फिलहाल यह पता नहीं चला है कि युवक नहाने के दौरान डूबा या जानबुझकर झील में छलांग लगाई है। रविवार को पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया। 10 दिन के भीतर श्रीरेणुकाजी झील में डूबने का ये दूसरा मामला है, इससे पहले 8 मई को भी एक व्यक्ति का शव झील से बरामद किया गया था।

उधर डीएसपी संगडाह मुकेश कुमार डडवाल ने बताया कि श्रीरेणुकाजी में महिला स्नानघाट के समीप किसी व्यक्ति के डूबने की सूचना मिली थी, जहां व्यक्ति के कपड़े व जूते बरामद हुए। सेना ने शव को झील से बाहर निकाला और पोस्टमार्टम का बाद परिजनों को सौंप दिया है।

वही दूसरे मामले में श्रीरेणुकाजी से सटे बड़ोन गांव के 28 वर्षीय युवक की अचानक नाहन में शनिवार रात को तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई है। मृतक की पहचान नितीश कुमार पुत्र बलदेव कुमार के तौर पर हुई है। पुलिस ने रविवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

यह भी पढ़ें: गर्लफ्रेंड को पहले मनाली घुमाया, फिर होटल में उतारा मौत के घाट; शव को टैक्सी में रखा तो... ऐसे हुआ पूरा खुलासा

साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नितीश अपने किसी दोस्त के पास नाहन आया था। शनिवार रात को अचानक ही उसकी तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद उसका दोस्त उपचार के लिए अस्पताल ले गया। मगर उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

बताया जा रहा है कि युवक नशे का आदी भी था। अस्पताल से सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्जे में लिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया है। उधर नाहन पुलिस थाना अतिरिक्त प्रभारी राजविंदर सिंह ने बताया कि मौत के सही कारणों का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद होगा, पुलिस जांच में जुटी है।

यह भी पढ़ें: Himachal Road Accident: अटल टनल के पास पलटी मिनी बस, एक पर्यटक की मौत; 18 घायल