Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: 19वें एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक दिलाने वाली महिला खिलाड़ियों पहुंची शिलाई, हुआ भव्य स्वागत

हाल ही में आयोजित हुए 19वें एशियाई खेलों में भारतीय महिला कबड्डी टीम को स्वर्ण पदक दिलाने वाली हिमाचल की पांच बेटियों में से तीन बेटियां शिलाई विधानसभा क्षेत्र की हैं। इनका शनिवार को गृह क्षेत्र शिलाई पहुंचने पर ग्रामीणों और जिला सिरमौर कबड्डी एसोसिएशन द्वार भव्य स्वागत किया गया। इलाके की जनता ने भी दिल खोलकर खिलाड़ियों का स्वागत किया।

By Jagran NewsEdited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sat, 14 Oct 2023 08:46 PM (IST)
Hero Image
19वें एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक दिलाने वाली महिला खिलाड़ियों पहुंची शिलाई

जागरण संवाददाता, नाहन। चीन में हाल ही में संपन्न हुए 19वें एशियाई खेलों (19th Asian Games) में भारतीय महिला कबड्डी टीम (Indian women Kabaddi Team) को स्वर्ण पदक दिलाने वाली हिमाचल की पांच बेटियों में से तीन बेटियां शिलाई विधानसभा क्षेत्र की है।

जिनका शनिवार को गृह क्षेत्र शिलाई पहुंचने पर ग्रामीणों तथा जिला सिरमौर कबड्डी एसोसिएशन (Kabaddi Association Sirmaur) ने भव्य स्वागत किया। शिलाई की तीन बेटियों में से स्वागत समारोह में भारतीय महिला कबड्डी टीम की कप्तान रितु नेगी तथा पुष्पा राणा पहुंची, जबकि सुषमा शर्मा समारोह में नहीं पहुंची। शिलाई क्षेत्र की जनता ने दिल खोलकर अपनी बेटियों का स्वागत किया। जिन्होंने लंबे समय के बाद महिला कबड्डी में भारत को स्वर्ण पदक दिलाया।

ये भी पढ़ें- प्रेम कुमार धूमल से मिली राष्‍ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी सुषमा शर्मा, पूर्व CM ने किया जोरदार स्‍वागत

दोनों खिलाड़ियों का हुआ भव्य स्वागत

जिला सिरमौर कबड्डी एसोसिएशन की ओर से रितु नेगी तथा पुष्पा राणा के गृह क्षेत्र पहुंचने पर शिलाई में एक रोड़ शो निकाला गया। उसके बाद दोनों खिलाड़ियों का फूल मालाओं से गर्म जोशी के साथ स्वागत किया गया। उनके साथ रितु नेगी के पिता भवान सिंह नेगी, जिला सिरमौर कबड्डी संघ के अध्यक्ष कुलदीप राणा, ग्यार सिंह नेगी, जवाहर देसाई और एसडीएम, बीडीओ शिलाई भी मौजूद रहे।

खिलाड़ी किए गए सम्मानित

जिला प्रशासन की ओर से एसडीएम शिलाई ने दोनों खिलाडियों को सम्मानित किया। खिलाडियों को शिलाई गांव वासियों की ओर से, महिला मंडल की ओर से, शिलाई प्रशासन की ओर से और कबड्डी संघ की ओर, चूड़ेश्वर सेवा समिति के अध्यक्ष की ओर से शॉल टोपी देकर सम्मानित किया।

विश्राम गृह शिलाई में आयोजित इस सम्मान समारोह में कई महिलाएं, पुरूष, युवा और बच्चे पहुंचें। ग्यार सिंह नेगी ने मंच संचालन किया। साथ ही खिलाडियों की उपलब्धियों को गिनाया। इस सम्मान समारोह में क्षेत्र की कई हस्तियां पहुंचीं। बता दें कि इससे पहले भी शिलाई विधानसभा क्षेत्र की कई बेटियां कबड्डी, वॉलीबॉल, हैंडबॉल और पॉसिबल सहित अन्य कई खेलों में राष्ट्रीय स्तर पर क्षेत्र का नाम रोशन कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें- बीजेपी विधायकों ने प्रदेश की कांग्रेस सांसद पर बोला हमला, कहा- उन्हें चिठ्ठी लिखने के अलावा कोई काम नहीं

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें