Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: हिमाचल में नशामुक्ति केंद्र से भागी 17 लड़कियां, वीडियो हुआ वायरल

हिमाचल के औद्योगिक क्षेत्र परवाणू में एक नशामुक्ति केंद्र फिर चर्चा में आ गया है। परवाणू के इस नशामुक्ति केंद्र से लड़कियों के भागने का वीडियो प्रसारित हुआ है। शनिवार रात केंद्र में उपचाराधीन 17 लड़कियां खिड़की का शीशा तोड़ जंगल व गांव की ओर भाग गईं थी। हालांकि पुलिस व नशामुक्ति केंद्र के कर्मचारियों ने रात को ही इन्हें ढूंढकर वापस नशामुक्ति केंद्र भेज दिया।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarUpdated: Mon, 11 Dec 2023 06:45 AM (IST)
Hero Image
हिमाचल में नशामुक्ति केंद्र से भागी 17 लड़कियां

 जागरण संवाददाता, परवाणू। हिमाचल के औद्योगिक क्षेत्र परवाणू में एक नशामुक्ति केंद्र फिर चर्चा में आ गया है। परवाणू के इस नशामुक्ति केंद्र से लड़कियों के भागने का वीडियो प्रसारित हुआ है।

जंगल में भाग गई थीं लड़कियां

शनिवार रात केंद्र में उपचाराधीन 17 लड़कियां खिड़की का शीशा तोड़ जंगल व गांव की ओर भाग गईं थी। हालांकि, पुलिस व नशामुक्ति केंद्र के कर्मचारियों ने रात को ही इन्हें ढूंढकर वापस नशामुक्ति केंद्र भेज दिया।

भागकर ग्रामीणों के पास पहुंची लड़कियां

नशामुक्ति केंद्र से भागने के बाद लड़कियों ने जंगल व ग्रामीणों के पास से शरण ली थी। ये लड़कियां पड़ोसी राज्य पंजाब व हरियाणा की बताई जा रही हैं। हालांकि, नशामुक्ति केंद्र के दस्तावेज पूर्ण रूप से वैध हैं। मगर घटना ने प्रदेश में नशामुक्ति केंद्रों की कार्यप्रणाली पर फिर सवाल खड़े किए हैं। इनमें पीटने व नशा देने के आरोप लगते रहे हैं।

यह भी पढ़ें- पहले नाम से बुलाया... फिर चाकू से गले पर किया वार, आरोपितों ने युवक की ली जान

वीडियो हुआ था वायरल

परवाणू में ही एक नशामुक्ति केंद्र में एक मरीज की मौत के बाद केंद्र को बंद कराया गया था। कुछ माह पहले ही एक नशामुक्ति केंद्र में नशा लेते युवकों का वीडियो प्रसारित हुआ था, जिसे सरकार की ओर से बंद करने का आदेश दिया था।