Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हिमाचल में फर्जी हस्ताक्षर से बड़ा खेल, शख्स ने एक साइन में ले लिया तकरीबन 18 लाख का लोन; जानें क्या है मामला?

Himachal Pradesh पुलिस थाना अर्की के अंतर्गत धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नरेश कुमार निवासी गांव धारठ डाकघर सरयांज तहसील अर्की ने अर्की थाना में शिकायत दर्ज करवाई कि उसे एक नोटिस तजेन्द्र पाल सिंह कालरा का मिला। नोटिस मिलने के बाद जब छानबीन की गई तो उसने पाया कि लोन के दस्तावेजों पर जो हस्ताक्षर किए गए हैं वे उसके नहीं।

By manmohan vashisht Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 18 Jan 2024 03:54 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल में फर्जी हस्ताक्षर से बड़ा खेल, शख्स ने एक साइन में ले लिया तकरीबन 18 लाख का लोन

संवाद सहयोगी, अर्की। Himachal Crime: पुलिस थाना अर्की के अंतर्गत धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नरेश कुमार निवासी गांव धारठ, डाकघर सरयांज, तहसील अर्की ने अर्की थाना में शिकायत दर्ज करवाई कि उसे एक नोटिस तजेन्द्र पाल सिंह कालरा का मिला। 

तकरीबन 18 लाख  रुपए की धांधली का है मामला

इस मामले में 18,53,982 रुपये का लोन हेमचंद ठाकुर सुपुत्र मेहर चंद ठाकुर निवासी गांव बागा, डाकघर मांगल, तहसील अर्की, प्रकाश ठाकुर पुत्र मेहर चंद, सरला ठाकुर पत्नी प्रकाश ठाकुर निवासी गांव बागा, डाकघर कंधर, जिला सोलन व पीकेएफ फाइनेंस शाखा बिलासपुर का एक नोटिस प्राप्त हुआ जिसमें उसे बतौर गारंटर दर्शाया गया है।

तीन व्यक्तियों  के साथ किए फर्जी साइन

नोटिस मिलने के बाद जब छानबीन की गई, तो उसने पाया कि लोन के दस्तावेजों पर जो हस्ताक्षर किए गए हैं वे उसके नहीं हैं। तीनों व्यक्तियों ने फाइनेंस कंपनी के साथ मेरे फर्जी हस्ताक्षर किए है। चारों व्यक्तियों ने आपस में मिलकर सोच समझकर उसे हानी पहुंचाने के लिए इसके दस्तावेजों के साथ छेड़खानी की है। वहीं उसके दस्तखत बतौर गारंटर दिखाकर इतना बड़े लोन की राशि ली।

पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर मामला दर्जकर छानबीन शुरू कर दी है। मामले की पुष्टि डीएसपी दाडलाघाट संदीप शर्मा ने की है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- Himachal: सरकारी संपत्तियों पर इश्तिहार लगाने वालों की खैर नहीं, एक्शन मोड में डिप्टी CM मुकेश अग्निहोत्री; विभागों को दिए आदेश

यह भी पढ़ें- 'जल जीवन मिशन' के तहत हिमाचल को मिले 4301 करोड, भाजपा ने शुरू किया वॉल राइटिंग अभियान; फिर मोदी सरकार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर