Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

द लॉरेंस स्कूल सनावर पहुंचे CM सुक्खू, बोले- विद्यार्थियों को जीवन में बेहतर इंसान बनने की ओर ध्यान देना चाहिए

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विद्यार्थियों में स्वतंत्र सोच व अनुशासन जैसे गुणों का विकास करने में दी लॉरेंस स्कूल सनावर के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि यह गुण जीवन में आगे बढ़ने में अमूल्य साबित होते हैं।

By Suneel Kumar SharmaEdited By: Jeet KumarUpdated: Wed, 04 Oct 2023 06:42 PM (IST)
Hero Image
द लॉरेंस स्कूल सनावर पहुंचे मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

संवाद सहयोगी, सोलन। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू बुधवार को द लॉरेंस स्कूल सनावर के 176वें स्थापना दिवस के समापन अवसर पर बतौर मुख्यातिथि शिरकत करने पहुंचे। यहां उन्होंने स्कूल के छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थियों में स्वतंत्र सोच और अनुशासन जैसे गुणों का विकास करने में द लॉरेंस स्कूल सनावर ने अहम भूमिका निभाई है।

मेरी दोनों बेटियां भी द लॉरेंस स्कूल सनावर की विद्यार्थी- सुक्खू

उन्होंने कहा कि कुछ साल पहले तक मैं भी सनावर स्कूल के फाउंडर्स में अपने बच्चों को परेड करते और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करते हुए देखा करता था। मेरी दोनों बेटियां भी द लॉरेंस स्कूल सनावर की विद्यार्थी रही है। इसलिए स्कूल के स्थापना दिवस पर मैं सनावर आकर मैदान के सामने वाली सीढ़ियों पर बैठकर कार्यक्रम देखता था।

द लॉरेंस स्कूल सनावर के प्रयासों की सराहना की

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विद्यार्थियों में स्वतंत्र सोच व अनुशासन जैसे गुणों का विकास करने में द लॉरेंस स्कूल सनावर के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि यह गुण जीवन में आगे बढ़ने में अमूल्य साबित होते हैं। उन्होंने इस अवसर पर स्कूल के शिक्षकों व विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि विद्यार्थियों को जीवन में बेहतर इंसान बनने की ओर ध्यान देना चाहिए।

यह भी पढ़ें- लेफ्टिनेंट जनरल SN Sharma ने मनाया 100वां जन्मदिन, पत्नी संग जमकर किया कपल डांस

इससे पहले उन्होंने खेत्रपाल स्टेडियम में 1971 युद्ध के बलिदानी व ओल्ड सनारियन सेकिंड लेफ्टिनेंट अरूण खेत्रपाल की प्रतिमा के समक्ष श्रद्धासुमन अर्पित किए। वहीं उन्होंने स्कूली विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत की गई आकर्षक परेड का निरीक्षण भी किया। स्कूल के हेडमास्टर हिम्मत सिंह ढिल्लों ने मुख्यमंत्री का स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। हिम्मत सिंह ढिल्लों ने स्कूल की उपलब्धियों व गतिविधियों के बारे में विस्तारपूर्वक बताया।

उन्होंने विभिन्न शैक्षणिक, समाजिक, खेलकूद व सांस्कृतिक गतिविधियों पर भी प्रकाश डाला। इस अवसर पर मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी कमलेश ठाकुर, शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर, विधायक व ओल्ड सनारियन विनोद सुल्तानपुरी व भुवनेश्वर गौड़, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा, हेडमास्टर हिम्मत सिंह ढिल्लों, सचिव गृह डॉ. अभिषेक जैन, एडीसी अजय यादव, एसपी गौरव सिंह समेत अनेकों मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- सीएम सुक्खू ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- भाजपा ने ऐसी सरकार चलाई प्रदेश को पीछे कर व्यवस्था बिगाड़ दी

एनसीसी परेड ने किया रोमांचित

तीन दिवसीय समारोह के अंतिम दिन छात्र-छात्राओं द्वारा की गई एनसीसी परेड आकर्षण का केंद्र रहा। दर्जनों विद्यार्थियों द्वारा एक लय में की गई परेड को देखकर अभिभावकों व ओल्ड सनारियनों ने खूब सराहना की। इस दौरान मुख्यातिथि ने परेड का निरीक्षण करने के बाद सलामी भी ली। वहीं बैंड की धुनों व स्कूल सॉन्ग ने सभी को मंंत्रमुग्ध किया। एक घंटे से भी ज्यादा समय तक चली एनसीसी परेड का समापन वर्तमान व ओल्ड सनारियन द्वारा अपने-अपने बैच के साथ किए गए मार्चपास्ट के साथ हुआ।