Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डिपल शर्मा बनीं प्राथमिक स्कूल सानण की एसएमसी प्रधान

राजकीय केंद्र प्राथमिक पाठशाला सानण में स्कूल प्रबंधन समिति (एसएमसी) की बैठक में डिंपल शर्मा को प्रधान चुना गया।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 18 May 2022 04:31 PM (IST)
Hero Image
डिपल शर्मा बनीं प्राथमिक स्कूल सानण की एसएमसी प्रधान

संवाद सूत्र, अर्की : राजकीय केंद्र प्राथमिक पाठशाला सानण में स्कूल प्रबंधन समिति (एसएमसी) की बैठक स्कूल के सीएचटी प्रेमचंद शर्मा की अध्यक्षता में हुई। इसमें वर्ष 2022-23 को लेकर एसएमसी की कार्यकारिणी का गठन किया गया, जिसमें डिपल शर्मा को प्रधान चुना गया। इसके साथ ही सुनील कुमार, चंद्रशेखर, सोनू, चिंता देवी, रवीना व पुष्पा शर्मा को समिति का सदस्य बनाया गया।

नवनियुक्त प्रधान डिपल शर्मा ने कहा कि अभिभावकों ने उन पर जो विश्वास जताया है, उस पर वह खरा उतरने का प्रयास करेंगी। उन्होंने कहा कि अध्यापकों व अभिभावकों के बीच सही तालमेल बिठाकर स्कूल के सर्वागीण विकास के लिए कार्य किए जाएंगे। इसके अलावा बच्चों को बेहतर शिक्षा के साथ खेलकूद प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए प्रेरित किया जाएगा। धुंदन स्कूल में करवाई यूथ पार्लियामेंट प्रतियोगिता

संवाद सूत्र, दाड़लाघाट : राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय धुंदन में प्रधानाचार्य सरताज सिंह राठौर की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान विद्यालय स्तर पर यूथ पार्लियामेंट प्रतियोगिता करवाई गई। इसमें नौवीं से जमा दो कक्षा तक के 40 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। प्रधानाचार्य सरताज सिंह राठौर ने कहा कि युवा समाज को नई दिशा देकर राष्ट्र को उन्नति की ओर ले जाने में अपना सहयोग प्रदान कर सकता है, लेकिन जरूरत है उसे समय पर सही दिशा देने की। इसी मकसद से देशभर के स्कूलों में युवा संसद का आयोजन किया जाता है।

उन्होंने बताया कि खंड धुंदन की युवा संसद प्रतियोगिता का आयोजन 27 मई को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सूरजपुर में किया जाएगा। इस मौके पर प्रवक्ता महेंद्र पाल, नरेंद्र कपिल, अमर सिंह वर्मा, धनीराम, विनोद कुमार, सुरेंद्र, सुमन, रेणुका मौजूद रहे।