Move to Jagran APP

Himachal News: 'राजभवन और सरकार के बीच नहीं कोई मतभेद...', राज्यपाल ने तोड़ी चुप्पी; बोले- गलतफहमी का शिकार हुए मंत्री

Himachal News हिमाचल प्रदेश के राज्‍यपाल शिव प्रताप शुक्‍ल ने कहा है कि राजभवन और सरकार के बीच कोई मतभेद नहीं है। राज्‍यपाल ने आगे कहा कि यहां के मंत्री ने गलतफहमी में आकर बयान दिया था। मंत्री ने जिस पत्रावली को लेकर बयान दिया था कि वह राजभवन में है करीब तीन माह पूर्व ही वह सरकार के पास पहुंच गई है। वह विधि विभाग के पास है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Mon, 01 Jul 2024 11:46 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 11:46 AM (IST)
खत्‍म हुई राजभवन और सरकार के बीच नाराजगी

जागरण संवाददाता, सोलन। राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने कहा कि राजभवन व सरकार के बीच कोई मतभेद नहीं है। राजभवन प्रदेश सरकार के संरक्षण को छोड़कर और कुछ नहीं करेगा। किसी गलतफहमी में सरकार के एक मंत्री ने बयान दे दिया था, लेकिन मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने उस संबंध में स्पष्टीकरण दिया है कि राजभवन का कोई दोष नहीं है।

पत्रावली को लेकर मंत्री ने दिया था बयान

मंत्री ने जिस पत्रावली को लेकर बयान दिया था कि वह राजभवन में है, करीब तीन माह पूर्व ही वह सरकार के पास पहुंच गई है। वह विधि विभाग के पास है। इसे मुख्यमंत्री ने स्वयं बताया है। सोलन के निकट शमलेच में सभ्या रि-फारेस्टर्स सोसायटी की ओर से आयोजित नौवें वार्षिक पौधारोपण कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने मानसून की तैयारियों के बारे में बताया कि दो दिन पूर्व ही उनकी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ बातचीत हुई।

प्रशासन को सौंपी जाएगी ये जिम्‍मेदारी

सरकार से कहा गया है कि इस बार पूरी सतर्कता के साथ प्रशासन को जिम्मेदारी सौंपी जाए, ताकि पिछले वर्ष आपदा में हुए नुकसान की पुनरावृत्ति न हो। उन्हें लग रहा है कि मुख्यमंत्री इस संदर्भ में काम कर रहे हैं। इससे पहले कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि उन्होंने कहा कि समाज के सभी वर्ग पौधारोपण अभियान का हिस्सा बनने और पारिस्थितिकी तंत्र के विकास व संरक्षण के बीच संतुलन बनाए रखने में सहयोग दें।

10 हजार पौधे लगा चुकी सोसायटी

सोसायटी अब तक 10 हजार पौधे लगा चुकी है। 15-16 स्वयंसेवकों से शुरू हुआ यह संगठन अब 500 लोगों का एक बड़ा वृक्ष बन गया है, जो पर्यावरण संरक्षण के लिए समर्पित है। उन्होंने इस अवसर पर देवदार का पौधा भी लगाया। सोसायटी की ओर से आयोजित पोस्टर एवं चित्रकला प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया। हिमगिरी कल्याण आश्रम सोलन के बच्चों ने वृक्षों के महत्व पर प्रकाश डालने वाला एक लघु नाटक भी प्रस्तुत किया।

यह भी पढ़ें: Himachal Tourism: छह महीने में एक करोड़ पर्यटकों ने की हिमाचल की सैर, पर्यटन विभाग ने जारी किए आंकड़े

सोसायटी के अध्यक्ष अजय शर्मा ने संस्था की गतिविधियों एवं उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि सोसायटी ने इस वर्ष 1000 पौधे रोपने का लक्ष्य रखा है। इस अवसर पर उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा, पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह, सभ्या रि-फारेस्टर्स सोसायटी के सचिव रिपु दमन व वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.