Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: कसौली के CRI में मतदान प्रक्रिया हुई शुरू, जानें किसके बीच है टक्कर और कब आएंगे नतीजे

हिमाचल के कसौली में बुधवार को केंद्रीय अनुसंधान संस्थान (सीआरआई) में होने जा रहे कर्मचारी संघ के द्विवार्षिक चुनाव का मतदान सुबह साढ़े आठ बजे हो गया है। यह मतदान प्रक्रिया दो चरणों में होने होगी और शाम तक चलेगी। पिछले चुनावों की तरह ही इस बार भी संस्थान के दोनों मुख्य धड़ों शेर पैनल व सूरज पैनल में ही आमने-सामने की कड़ी टक्कर है।

By manmohan vashishtEdited By: Gurpreet CheemaUpdated: Wed, 20 Sep 2023 11:32 AM (IST)
Hero Image
कसौली के CRI में मतदान प्रक्रिया 8 बजे हुई शुरू

सोलन, संवाद सहयोगी। कसौली के केंद्रीय अनुसंधान संस्थान (CRI Kasuali) में बुधवार को होने जा रहे कर्मचारी संघ के द्विवार्षिक चुनाव (Election) को लेकर सुबह साढ़े आठ बजे मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई है। दो चरणों में होने वाली मतदान प्रक्रिया में पहले चरण में सुबह साढ़े आठ बजे से लेकर 10:30 बजे तक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण खंड (R&T Wing) में मतदान चला।

शाम तक चलेगी मतदान प्रक्रिया

जबकि उसके बाद दूसरे चरण में दिन में 11 बजे से लेकर शाम पांच बजे तक सीआरआई के मुख्य परिसर में वोट डाले जाएंगे। मतदान प्रक्रिया थमने के बाद मतगणना की प्रक्रिया शुरू होगी और देर शाम तक सभी नतीजे आ जाएंगे। संस्थान के 280 कर्मचारी मतदाता दोनों पैनलों के 10 प्रत्याशियों के भाग्य का फैंसला करेंगे।

शेर पैनल व सूरज पैनल में है टक्कर

पिछले कई चुनावों की तरह इस बार भी संस्थान के दोनों मुख्य धड़ों शेर पैनल व सूरज पैनल (Sher Panel and Suraj Panel) में ही आमने-सामने की कड़ी टक्कर है। विदित रहे कि 2021 में हुए संघ के चुनाव में शेर पैनल ने एक तरफा जीत हासिल की थी। इस बार भी शेर पैनल अपने निवर्तमान पैनल के साथ ही चुनाव में उतरे हैं।

ये हैं प्रत्याशी

इसमें प्रधान पद के लिए जितेंद्र सिंह, उपप्रधान के लिए भूपिंद्र ठाकुर, महासचिव के लिए अजीत शर्मा, सहसचिव के लिए मोहन सिंह व कोषाध्यक्ष के लिए वेदप्रकाश अत्री पैनल में है। वहीं उगता सूरज पैनल से प्रधान पद के लिए रविकांत, उपप्रधान के लिए नरेंद्र सिंह, महासचिव के लिए रणधीर सिंह कंवर, सह-सचिव के लिए अंकित जबकि कोषाध्यक्ष के लिए शिव नारायण अत्री पैनल से प्रत्याशी है।

ये भी पढ़ें:- दिल्ली से ऊना-हमीरपुर जाना हुआ आसान, पांच साल बाद खुला नंगल फोरलेन; सिर्फ इतने बजे तक ही कर सकेंगे सफर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें