Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: गजब! नकली CBI बनकर कर रहे थे गाड़ियों की जांच, शिकायत के बाद फिर पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

हिमाचल प्रदेश (Himachal News) के सोलन जिले में पुलिस ने 3 नकली CBI अफसरों को हिरासत में लिया है। आरोप है कि ये तीनों फर्जी CBI अधिकारी बनकर गाड़ियों की जांच कर रहे थे। आरोपितों के खिलाफ बागा थाने में मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई है। अब तक की जांच में पैसे उगाही से संबंधित कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

By Jagran News Edited By: Jagran News NetworkUpdated: Thu, 18 Jul 2024 05:28 PM (IST)
Hero Image
नकली CBI अधिकारियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार (जागरण फाइल फोटो)

संवाद सूत्र, दाड़लाघाट। हिमाचल के सोलन जिले में पुलिस ने फर्जी सीबीआई अधिकारी बनकर वाहनों की चेकिंग करने वाले तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कार्यवाही करते हुए मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार रोहित कुमार निवासी अर्की, जिला सोलन ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि 14 जुलाई को जब वह अपनी कार में तेल डालने के लिए खारसी जा रहा था, तो शालूघाट में मंदिर गेट के पास एक कार नंबर HP-24C-4309 खड़ी थी।

उस पर लाल बत्ती लगी हुई थी। उस कार के साथ दो व्यक्ति खड़े थे, जो आने-जाने वाली गाड़ियों को चेक कर रहे थे। वह अपने आप को सीबीआई के अधिकारी बता रहे थे।

पुलिस ने शुरू की जांच

पुलिस ने इस शिकायत पर त्वरित कार्यवाही करते हुए अभियोग धारा 204, 3(5) के अंतर्गत मामला दर्ज किया। पुलिस थाना बागा की टीम ने त्वरित कार्यवाही करते हुए तीन आरोपितों मनोज कुमार, विनोद कुमार और नरेश कुमार उर्फ भूरा को गिरफ्तार किया।

तीनों आरोपित बिलासपुर, हिमाचल प्रदेश के निवासी हैं। गिरफ्तारी के दौरान आरोपितों से गाड़ी नंबर HP-24C-4309 में फ्लैशर लाइट को पुलिस ने कब्जे में लिया।

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि 14 जुलाई को वे तीनों शालूघाट मंदिर में माथा टेकने आए थे। वहां उन्होंने सीबीआई अधिकारी बनकर गाड़ियों की चेकिंग करने और अपना रुतबा बनाने का प्लान बनाया।

यह भी पढ़ें: MP News: फर्जी CBI ऑफिसर बन पति-पत्नी को दे दिया ज्वाइनिंग लेटर, 'Special 26' की तर्ज पर ऐसे की धोखाधड़ी

ऑनलाइन मंगवाई थी गाड़ी पर लगी फ्लैशर लाइट

नरेश कुमार उर्फ भूरा डीएसपी सीबीआई बनकर गाड़ी में बैठ गया, जबकि मनोज कुमार और विनोद कुमार आने-जाने वाली गाड़ियों को चेकिंग के लिए रोकने लगे। मौके पर लोगों की भीड़ जुटने पर वे वहां से भाग गए।

जांच में पाया गया कि इन तीनों ने गाड़ी पर लगी फ्लैशर लाइट 12 जुलाई को ऑनलाइन मंगवाई थी। अभी तक की जांच में इनकी तरफ से पैसे उगाही की कोई बात सामने नहीं आई है। फिर भी मामले की प्राथमिकता से जांच जारी है।

मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी दाड़लाघाट संदीप शर्मा ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ बागा थाने में मामला दर्ज कर पुलिस की आगामी कार्रवाई जारी है।

यह भी पढ़ें: फर्जी CBI इंस्पेक्टर बनकर भौकाल काटने मतदान केंद्र पहुंचा शख्स, लाल बत्ती गाड़ी में घूम रहे युवक की ऐसे खुली पोल