Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Solan News: कालका-शिमला नेशनल हाईवे पर चक्की मोड़ के पास फिर हुआ भूस्खलन, यातायात आज भी रहा ठप्प

कालका-शिमला नेशनल हाईवे आज भी नहीं खुल सका है। दरअसल कालका-शिमला नेशनल हाईवे के चक्की मोड़ के पास आज फिर से भूस्खलन हो गया जिसके चलते हाईवे पर फिर से यातायात सुचारू होते होते रह गया। गौरतलब है कि एक अगस्त को शाम हुई भारी बारिश से आधी रात को चक्की मोड़ के पास भूस्खलन होने एनएच का 50 मीटर का हिस्सा क्षतिग्रस्त होकर खाई में समा गया था।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Tue, 08 Aug 2023 02:11 PM (IST)
Hero Image
कालका-शिमला नेशनल हाईवे पर चक्की मोड़ के पास फिर हुआ भूस्खलन (फाइल फोटो)

सोलन,जागरण संवाददाता। कालका-शिमला नेशनल हाईवे आज भी नहीं खुल सका है। दरअसल, कालका-शिमला नेशनल हाईवे के चक्की मोड़ के पास आज फिर से भूस्खलन हो गया, जिसके चलते हाईवे पर फिर से यातायात सुचारू होते होते रह गया। हालांकि, इससे पहले जानकारी यह थी कि आज दोपहर तक हाईवे को खोल दिया जाएगा, परंतु फिर से भूस्खलन होने से हाईवे को बाधित कर दिया गया है।

बारिश और भूस्खलन के कारण बंद हो रहा हाईवे

पिछले दो दिनों से फोरलेन निर्माणकर्ता कंपनी ग्रिल यहां से वाहनों की आवाजाही शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन बारिश होने से भूस्खलन होकर सड़क क्षतिग्रस्त हो जाती है।

एनएच का 50 मीटर का हिस्सा खाई में गिरा

गौरतलब है कि एक अगस्त को शाम हुई भारी बारिश से आधी रात को चक्की मोड़ के पास भूस्खलन होने एनएच का 50 मीटर का हिस्सा क्षतिग्रस्त होकर खाई में समा गया था।

दो अगस्त को भूस्खलन होने से बंद हुआ था हाईवे

दो अगस्त की दोपहर तक इसे हल्के वाहनों के लिए खोल दिया गया था, लेकिन थोड़ी देर बाद बारिश होते ही फिर से भूस्खलन होने से एनएच क्षतिग्रस्त हो गया था। उसके बाद से आज तक यहां पर वाहनों की आवाजाही ठप्प है। प्रशासन द्वारा एनएच को खोलने के लिए लगातार प्रयास जारी है। वाहनों को वैकल्पिक मार्गों से भेजा जा रहा है

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें