Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हिमाचल के बद्दी में है पाकिस्तान कॉलोनी? ऑनलाइन शॉपिंग पर ग्राहक दर्ज करा रहे ये पता, जानें क्या है ये पूरा माजरा

औद्योगिक क्षेत्र बद्दी नालागढ़ में सोमवार को पाकिस्तान कॉलोनी (Pakistan Colony) की सुर्खियों ने लोगों की नींद उड़ा कर रख दी है। लंबे समय से बद्दी के साई मार्ग पर भूपनगर क्षेत्र से लोग ऑनलाइन डिलीवरी के लिए पाकिस्तान कॉलोनी का एड्रेस दर्ज करवा रहे हैं। कुरियर कंपनियों के वर्करों का कहना है कि ऑनलाइन शॉपिंग का ऑर्डर देते समय ग्राहक ही अपना पता दर्ज करता है।

By Suneel Kumar SharmaEdited By: Preeti GuptaUpdated: Tue, 31 Oct 2023 11:33 AM (IST)
Hero Image
हिमाचल के बद्दी में है पाकिस्तान कॉलोनी चर्चा में

जागरण संवाददाता, बद्दी। Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी नालागढ़ में सोमवार को पाकिस्तान कॉलोनी की सुर्खियों ने लोगों की नींद उड़ा कर रख दी है। लंबे समय से बद्दी के साई मार्ग पर भूपनगर क्षेत्र से लोग ऑनलाइन डिलीवरी के लिए पाकिस्तान कॉलोनी का एड्रेस दर्ज करवा रहे हैं।

कुछ समय तक कुरियर डिलीवरी करने वाली कंपनी के संचालकों को लगा कि शायद यह किसी से गलत पता लिखा गया होगा, लेकिन अब लंबे समय से क्षेत्र से पाकिस्तान कॉलोनी के लिए ही डिलीवरी के आर्डर आने लगे हैं।

लोगों के मोबाइल पर वायरल हुआ पाकिस्तान कॉलोनी का पता 

इससे जहां जांच एजेंसियों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हाेने लगे हैं, वहीं लोगों की नींद भी उड़ गई है। अलग अलग कंपनियों के डिलीवरी ऑर्डर यहां पाकिस्तान कॉलोनी के पते पर एक के बाद एक पहुंच रहे हैं।

सोमवार को जब डीटीडीसी कुरियर कंपनी का बिल इनवाइस लोगों के मोबाइल पर वायरल हुआ तो वह हैरान रह गए और इसके बाद हिंदू जागरण मंच की इकाई तुरंत हरकत में आई और एसपी कार्यालय बीबीएन को इस बारे में एक शिकायत पत्र सौंपा है ।

कुरियर कंपनी वर्करों का भी एतराज

बद्दी में कई कुरियर कंपनियां कार्यरत हैं। भूपनगर क्षेत्र के लोग एमाजॉन, फ्लिपकार्ट व मिंतरा जैसी ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल से सामान की खरीद करते हैं और उसी समय यह पता डाल देते हैं। जब इस पार्सल को कुरियर कंपनियों के वर्कर पते पर देने के लिए पहुंचते हैं तो वहां कई कमराें के मकान से आदमी बाहर निकलता है और अपना सामान लेकर वापस चला जाता है।

ग्राहक ही दर्ज कराते हैं पाकिस्तान कॉलोनी का पता

कुरियर कंपनियों के वर्करों का कहना है कि ऑनलाइन शॉपिंग का ऑर्डर देते समय ग्राहक ही अपना पता दर्ज करता है और वही पता कंपनियां इनवाइस पर दर्ज करती हैं। स्थानीय कुरियर वर्करों का भी कहना है कि उन्हें भी पाकिस्तान कॉलोनी देखकर काफी अटपटा महसूस होता है और इसका विरोध भी कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें- Himanchal weather: मंडी और सोलन में शिमला से भी ज्यादा सर्द रातें, जानिए कैसा रहेगा इस सप्ताह मौसम का मिजाज

हरगिज सहन नहीं होगी ऐसी घटना : हिन्दू जागरण मंच

जब हमें इस बात की जानकारी मिली तो हमें लगा कि यह किसी से गलती से हुआ होगा, लेकिन जब कुरियर कंपनियों से पता किया तो जानकारी मिली है कि इस स्थान से इसी नाम से कुरियर जा रहे हैं। दून विधानसभा क्षेत्र की थाना पंचायत के भूपनगर क्षेत्र में काफी बड़ी बिल्डिंग में कई कमरे बनाए गए हैं। यहां कई मंजिलों वाले इस घर पर जब भी कोई कुरियर पहुंचता है तो उस पर पता पाकिस्तान कॉलोनी होता है। ऐसा कृत्य बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं होगा। इस सारे मामले की शिकायत एसएसपी बद्दी को दी गई है और जांच की मांग की गई है। -मानव शर्मा, प्रांत सचिव, हिन्दू जागरण मंच।

यह भी पढ़ें- Himachal News: पर्यटक को सुक्खू सरकार का तोहफा, अब हिमाचल में घूमना होगा सस्ता; इस दिन जारी होगी अधिसूचना!

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर