Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Solan News: खुफिया पुलिस बनकर दुकानदार से की लूट, पुलिस ने काबू किए शातिर बदमाश; वारदात में नाबालिग भी शामिल

हिमाचल प्रदेश के सोलन से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां नकली खुफिया पुलिस बनकर एक दुकानदार से लूट की गई है। पुलिस ने शातिर अपराधियों को काबू कर लिया है। चार आरोपितों को पुलिस ने पकड़ा जिसमें तीन बालिग हैं और एक नाबालिग है। नाबालिग आरोपित को पुलिस से जुवेनाइल को सुपुर्द कर दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sat, 09 Sep 2023 03:19 PM (IST)
Hero Image
खुफिया पुलिस बनकर दुकानदार से की लूट, पुलिस ने काबू किए शातिर बदमाश

सोलन, जागरण संवाददाता। Solan Crime News बुधवार छह सितंबर को सुबह कुछ लोग शिकायतकर्ता सुरेन्द्र कुमार निवासी अर्की की दुकान पर आए और उसके पास कार्यरत मस्त राम को बताया कि वह खुफिया पुलिस विभाग से आए हैं। उन्होंने दुकान में पड़ी नकदी को अपने कब्जे में ले लिया । उसके बाद मस्त राम से सुरेन्द्र कुमार को फोन करवाया और जल्दी दुकान आने को कहा।

सुरेन्द्र कुमार जैसे ही दुकान पर पहुंचा तो उन तीन लोगों ने उसे पकड़ लिया और मारपीट की। उसके बाद उनके एक अन्य साथी की काले रंग की गाड़ी वहां पर आई। इन चार व्यक्तियों ने इन दोनों को जबरन गाड़ी में बैठा लिया और कांगरी धार ले गए। वहां जाकर उक्त लोगों ने सुरेन्द्र कुमार से अधिक पैसे की मांग की और कहा की अगर पैसा नहीं दिया तो जान से मार देंगे।

सुरेन्द्र ने दोस्तों से उधार लेकर दिए पैसे

आरोपित ने सुरेन्द्र को अगले दिन फिर फोन किया और पूछा कि पैसे का इंतजाम हुआ कि नहीं। फोन आने के बाद सुरेन्द्र ने घबराते हुए अपने दोस्तों को फोन किया और उनको अपने पास बुलाया और उनसे थोड़े-थोड़े पैसे उधार लेकर सात सितंबर को उनको उनकी मांग के अनुसार पैसे एक लाख रुपये दिए। आरोपित ने धमकी दी कि अगर किसी को बताया तो उसे झूठे केस में फंसा देंगे।

ये भी पढ़ें- Himachal News: सोलन में बदमाशों की दादागिरी, ठेकेदार की कनपटी पर रखी बंदूक; मांगी पांच लाख की फिरौती

वारदात में एक आरोपित नाबालिग

जांच में पता चला की घटना में चार आरोपित संलिप्त हैं, जिनमें से एक जुवेनाइल है। पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए तीनों आरोपितों को हिरासत में लिया गया और जुवेनाइल को सुपुर्द किया गया।

एसपी सोलन गौरव सिंह ने बताया कि पकड़े गए चारों आरोपितों में हेम चंद सुपुत्र गौरिया राम उम्र 43 वर्ष, मोहित शर्मा सुपुत्र वीरेंद्र कुमार उम्र 25 वर्ष, अशोक कुमार सुपुत्र राम चंद उम्र 40 वर्ष और एक अन्य शामिल है। चारों आरोपितों को न्यायालय में पेश किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- Rampur Bushahar Crime: 13 साल की नाबालिग से की थी हैवानियत की हदें पार, POCSO के तहत मामला दर्ज; 20 साल की कैद

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें