Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में Dengue का खौफ, 200 के पार पहुंचे मामले; स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की बढ़ी परेशानियां

Himachal Pradesh News सोलन जिले के बीबीएन में डेंगू का खौफ जारी है। मामले 200 के पार पहुंच गए हैं। लगातार स्वास्थ्य विभाग की परेशानियां बढ़ी हुई हैं। नालागढ़ औद्योगिक क्षेत्र में भी अब तक 50 से अधिक मामले डेंगू के सामने आए हैं। जिला में डेंगू से अब तक किसी के मौत रिपोर्ट नहीं हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने बचाव के लिए मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया।

By Suneel Kumar SharmaEdited By: Himani SharmaUpdated: Mon, 18 Sep 2023 03:07 PM (IST)
Hero Image
औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में डेंगू का खौफ

बीबीएन, जागरण संवाददाता: औद्योगिक क्षेत्र बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ में शनिवार को जानलेवा बीमारी डेंगू के मामले 200 के पार पहुंच गए हैं। जिला में डेंगू के सर्वाधिक मामले बद्दी में दर्ज किए जा रहे हैं। बद्दी औद्योगिक क्षेत्र का स्वाराजमाजरा क्षेत्र इस बीमारी से अधिक प्रभावित है। इस क्षेत्र में नगर परिषद की टीम बीमारियों से बचाव के लगातार स्प्रे तो कर रही है, लेकिन मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं।

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की परेशानियां बढ़ी

यहां लगातार स्वास्थ्य विभाग की परेशानियां बढ़ी हुई हैं। बद्दी नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर एक, वार्ड नंबर दो और फेज तीन, बसंतीबाग, न्यू टाउन, एनआरआई चौक और हाउसिंग बोर्ड कालोनी व संडोली सहित अन्य क्षेत्रों में करीब 150 से अधिक मामले डेंगू के अब तक आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal News: आज से शुरू होगा हिमाचल विधानसभा का मानसून सत्र, आपदा के सवालों पर भिड़ सकते पक्ष-विपक्ष

औद्योगिक क्षेत्र में भी अब तक 50 से अधिक मामले आ चुके सामने

इसके अलावा नालागढ़ औद्योगिक क्षेत्र में भी अब तक 50 से अधिक मामले डेंगू के सामने आए हैं। जिला में डेंगू से अब तक किसी के मौत रिपोर्ट नहीं हुई है। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने इसके बचाव के लिए मरीजों को अस्पताल में भर्ती करना शुरू कर दिया है और अलग से व्यवस्था की जा रही है।

यह भी पढ़ें: Shimla News: नगर निगम बुजुर्गों के लिए शुरू करेगा एक नई पहल, घर-घर जाकर बिल लेंगे कर्मचारी

ब्लॉक मेडिकल अफसर डा. मुक्ता रस्तोगी ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र बद्दी व नालागढ़ में डेंगू के काफी मामले सामने आ रहे हैं। इससे बचाव के लिए समय-समय पर दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं और मरीजों का उपचार किया जा रहा है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें