Move to Jagran APP

Himachal News: व्यापार से परेशान होकर रच डाली अपने ही अपहरण की कहानी, पिता से मांगी एक लाख की फिरौती

हिमाचल प्रदेश के सोलन शहर के रहने वाले एक युवक ने अपने घरवालों से एक लाख की फिरौती मांग ली। दरअसल मामला यह है कि बेकरी की दुकान चलाने वाला शख्स अपने व्यापार से परेशान और परिवार से भी उसका मननुटाव था। वाट्सएप पर मैसेज कर उसने अपने पिता से पैसे मांगे थे। पुलिस ने आरोपित युवक को हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया।

By manmohan vashisht Edited By: Rajiv Mishra Published: Tue, 25 Jun 2024 11:56 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2024 11:56 AM (IST)
अपहरण की झूठी कहानी रच पिता से मांगी एक लाख की फिरौती

संवाद सहयोगी, सोलन। सोलन शहर के कथेड़ निवासी एक युवक ने अपने अपहरण की झूठी कहानी गढ़कर अपने ही परिवारवालों से एक लाख रुपये की फिरौती मांग ली। शिकायत के बाद पुलिस ने जांच की तो सच्चाई का पता चला। सोमवार को अभय गोयल निवासी कथेड़ ने पुलिस थाना सदर सोलन में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।

दोस्त को वाट्सएप पर आया था मैसेज

उसके अनुसार 23 जून शाम को उसके भाई अमन के मोबाइल फोन नंबर से अमन के एक दोस्त को वाट्सएप पर संदेश आया था। इसमें लिखा था कि वह अमन गोयल के बाप को बता दें कि अमन उनके पास है। एक घंटे बाद संदेश भेजेगा तो एक लाख रुपये ट्रांसफर कर देना। उसने धमकी दी कि इस बारे में पुलिस की मदद न ली जाए। एक फोटो भी भेजा था, जिसमें अमन बेसुध दिखाया गया।

व्यापार से परेशान होकर रची थी साजिश

अभय ने बताया कि उसका भाई अमन बेकरी की दुकान चलाता है। वह 23 जून को शूलिनी मेले में जाने के लिए अकेला घर से निकला था। पुलिस ने शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को देखा और अमन के मोबाइल फोन की लोकेशन ट्रेस की।

पुलिस थाना सदर सोलन ने एक टीम का गठन किया। मोबाइल फोन लोकेशन पर सोमवार को अमन हरियाणा के शाहपुर में एक गुरुद्वारा के पास मिला। अमन गोयल ने पुलिस को बताया कि वह व्यापार से परेशान था व परिवार से भी उसका मनमुटाव था। इस कारण वह परेशान होकर घर से चला गया था।

उसे पैसों की भी सख्त जरूरत थी, जिस पर उसने अपहरण की साजिश रची। वह बस से कालका पहुंचा और कालका बस स्टैंड में फोटो खींचकर वाट्सएप पर भेज दिया। उसके बाद वह बस से शाहपुर पहुंचा।

यह भी पढ़ें- Shrikhand Mahadev Yatra पर जा रहे 200 लोग लौटाए गए, पुलिस ने तैनात किए जवान; जानें क्या है वजह

सोलन के एसपी ने कही ये बात

एसपी सोलन गौरव सिंह ने बताया कि अब तक की जांच से यह पाया गया है कि अमन गोयल ने अपने व्यापार की परेशानी के चलते यह सब किया। अमन गोयल के विरुद्ध अपने अपहरण की झूठी साजिश रचने पर मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें- Rain in Himachal Pradesh: हिमाचल में बरसात आने से पहले बाढ़ ने मचाई भारी तबाही, इन जिलों में जमकर बरसे बदरा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.