Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सोलन जिले में दो कोरोना पॉजिटिव, 273 की रिपोर्ट नेगेटिव

जिला सोलन से बुधवार को कोरोना संक्रमण की जांच के लिए 278 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 17 Jun 2020 06:54 PM (IST)
Hero Image
सोलन जिले में दो कोरोना पॉजिटिव, 273 की रिपोर्ट नेगेटिव

जागरण संवाददाता, सोलन : जिला सोलन से बुधवार को कोरोना संक्रमण की जांच के लिए 278 लोगों के सैंपल केंद्रीय अनुसंधान संस्थान कसौली भेजे गए। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नालागढ़ से 86, नागरिक अस्पताल बद्दी से 61, ईएसआइ काठा से 11, क्षेत्रीय अस्पताल सोलन से 24, एमएमयू कुम्हारहट्टी से आठ, ईएसआइ परवाणू से 15, नागरिक अस्पताल अर्की से 36, नागरिक अस्पताल कंडाघाट से 13 तथा ईएसआइ झाड़माजरी से 24 सैंपल जांच के लिए भेजे गए।

डॉ. गुप्ता ने बताया कि गत दिवस जिले से कोरोना संक्रमण की पुष्टि के लिए भेजे गए 275 सैंपलों में से 273 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि दो की सैंपल पॉजिटिव पाई गई है। उन्होंने बताया कि जिले के घोषित कंटेनमेंट एवं बफर जोन में कोरोना संक्रमण की जांच के लिए सघन स्क्रीनिग की जा रही है।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि जिले में वर्तमान में कोविड के 28 सक्रिय रोगियों का उपचार किया जा रहा है। इनमें से आठ लोगों को उपचार के लिए कोविड केयर सेंटर नौणी भेजा गया है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में जिले में 2815 लोगों को घर और 340 को संस्थागत क्वारंटाइन किया गया है। बुधवार को सामने आए दोनों पॉजिटिव क्वारंटाइन में थे। इनमें से एक महिला व एक युवक शामिल है, जिन्हें उपचार के लिए इएसआइसी अस्पताल काठा बद्दी में रखा गया है।