Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal: चंडीगढ़-शिमला हाईवे पर भूस्खलन से वाहनों की आवाजाही बंद, ट्रैफिक को दूसरे मार्गों से किया डायवर्ट

Himachal सोलन में भारी बारिश के कारण चंडीगढ़-शिमला राष्ट्रीय उच्चमार्ग पर टीटीआर के नजदीक रात भूस्खलन होने के कारण बंद है जिससे वहां से वाहनों की आवाजाही रुकी हुई है। ट्रैफिक को दूसरे मार्गों से डायवर्ट किया गया है। बड़े-बड़े ट्रकों और छोटे वाहनों की आवाजाही कसौली से होने के कारण उस सड़क पर भी कई किमी लंबा जाम लग गया है।

By Jagran NewsEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANUpdated: Wed, 02 Aug 2023 11:00 AM (IST)
Hero Image
चंडीगढ़-शिमला एनएच टीटीआर के नजदीक भूस्खलन से बंद : जागरण

सोलन, जागरण संवाददाता: बीती शाम हुई भारी बारिश के कारण चंडीगढ़-शिमला राष्ट्रीय उच्चमार्ग पर टीटीआर के नजदीक रात दो बजे भूस्खलन होने के कारण बंद है, जिससे वहां से वाहनों की आवाजाही रुकी हुई है। शिमला की ओर आने वाले वाहनों को परवाणू से वाया कसौली जबकि चंडीगढ़ की ओर जाने वाले वाहनों को भी कसौली से ही भेजा जा रहा है। बड़े-बड़े ट्रकों और छोटे वाहनों की आवाजाही कसौली से होने के कारण उस सड़क पर भी कई किमी लंबा जाम लग गया है।

कसौली से परवाणू तंग सड़क पर ट्रकों को पास देने के लिए भी काफी आगे पीछे जाना पड़ता है। इस समय मशोबरा से जंगेशू के बीच में लंबा जाम लगा हुआ है। जाम में फंसकर लोगों को पीजीआई चंडीगढ़ या अन्य जगहों पर जाने के लिए परेशान होना पड़ रहा है। जाम को खुलवाने के लिए कसौली पुलिस थाना से पुलिस कर्मी मौके के लिए भेज दिए गए हैं।

भूस्खलन से मार्ग अवरूद्ध

गौरतलब है कि मंगलवार शाम पांच बजे से क्षेत्र में भारी बारिश होने से कई संपर्क मार्गों पर पानी के साथ मिट्टी आ गई, तो कहीं भूस्खलन से मार्ग अवरूद्ध हो गए। बताया जा रहा है कि एनएच पर भारी भूस्खलन हुआ है, जिसे खोलने में समय लग जाएगा। एनएच पर बड़े-बड़े पत्थर आने से सड़क को भारी नुकसान हुआ है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर