Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऊना में कोरोना संक्रमण के 44 नए मामले

जिला में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। हालांकि वीरवार की तुलना में शुक्रवार को संक्रमण के नए मामले कम आए हैं लेकिन बढ़ते कोरोना के कदमों को रोकने के लिए सावधानी व नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा। शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 44 नए मामले सामने आए हैैं। इसके साथ ही सक्रिय मामले बढ़कर 257 हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमों की तरफ से विभिन्न केंद्रों पर 204 लोगों के कोविड सैंपल लिए गए थे। आरटीपीसीआर लैब पालकवाह में 168 लोगों के सैंपल जांचे गए जिसमें 25 लोग संक्रमित निकले। इसके अलावा रैपिड एंटीजन जांच में 19 मामले सामने आए हैं।

By JagranEdited By: Updated: Fri, 29 Jul 2022 10:44 PM (IST)
Hero Image
ऊना में कोरोना संक्रमण के 44 नए मामले

जागरण संवाददाता, ऊना : जिला में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। हालांकि वीरवार की तुलना में शुक्रवार को संक्रमण के नए मामले कम आए हैं लेकिन बढ़ते कोरोना के कदमों को रोकने के लिए सावधानी व नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा। शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 44 नए मामले सामने आए हैैं। इसके साथ ही सक्रिय मामले बढ़कर 257 हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमों की तरफ से विभिन्न केंद्रों पर 204 लोगों के कोविड सैंपल लिए गए थे। आरटीपीसीआर लैब पालकवाह में 168 लोगों के सैंपल जांचे गए जिसमें 25 लोग संक्रमित निकले। इसके अलावा रैपिड एंटीजन जांच में 19 मामले सामने आए हैं।

आरटीपीसीआर टेस्ट में गगरेट क्षेत्र के ओयल के एक संस्थान में 15 लोग संक्रमित पाए गए हैं जबकि सकौण, मंदली, अंदौरा, रामपुर, भदसाली, पंडोगा व नंगल टाउनशिप बीबीएमबी नंगल जिला रूपनगर के 10 लोग संक्रमित निकले हैं। रैपिड एंटीजन के टेस्ट में आए संक्रमितों में अम्ब क्षेत्र के नारी में दो, बडोह में दो, अम्ब में एक, अंदोरा में एक, टकारला, मैड़ी, जवार, ठठल, पंजोआ, लखरुं, नरुहं, टुरेटा में तीन, नलवाड़ी हमीरपुर, सरैण, अजौली, कैलाशनगर, प्रथम आइआरबी बनगढ़ में एक, सोहारी टकोली में एक, अंबोटा व कलोह में दो, जीतपुर, मैहतपुर व दियाड़ा में लोग संक्रमित निकले हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. मंजू बहल ने जिला के लोगों से अपील की है कि बीमारी के लक्षण दिखने पर तुरंत स्वास्थ्य केंद्र में जाएं। सभी संक्रमितों को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से होम आइसोलेट किया गया है। इसके अलावा संबंधित क्षेत्र के स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को संक्रमितों के स्वास्थ्य पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में जाने से बचें और मास्क पहनना अनिवार्य रूप से शुरूकरें।