Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal: अंब-अंदौरा से चार मार्च को अयोध्या जाएगी आस्था एक्सप्रेस, 1074 श्रद्धालु करेंगे श्री रामलला जी के दर्शन

अयोध्या धाम दर्शन के लिए रेलवे बोर्ड ऊना से तीसरी आस्था एक्सप्रेस ट्रेन चला रहा है। इस ट्रेन में कुल्लू व मंडी जिलों के 1074 श्रद्धालु अयोध्या धाम जाएंगे और श्रीराम जी के मंदिर का दर्शन करेंगे। यह विशेष ट्रेन अंब-अंदौरा रेलवे स्टेशन से चार मार्च को सुबह छह बजे श्रद्धालुओं को लेकर रवाना होगी और तीसरे दिन छह मार्च को अयोध्या से चलकर वापस अंब अंदौरा रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

By Chanchal Bali Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Wed, 28 Feb 2024 11:37 PM (IST)
Hero Image
अंब-अंदौरा से चार मार्च को अयोध्या जाएगी आस्था एक्सप्रेस, 1074 श्रद्धालु करेंगे श्री रामलला जी के दर्शन

संवाद सहयोगी, ऊना। हिमाचल के लोगों को श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या धाम दर्शन कराने के लिए रेलवे बोर्ड ऊना जिले से तीसरी आस्था एक्सप्रेस ट्रेन चला रहा है। यह ट्रेन ऊना के अंब-अंदौरा रेलवे स्टेशन से चार मार्च को रवाना की जाएगी। इस ट्रेन में कुल्लू व मंडी जिलों के 1074 श्रद्धालु अयोध्या धाम जाएंगे और श्रीराम जी के मंदिर का दर्शन करेंगे।

खान-पान व रहने का प्रबंध भी हुआ पूरा

यह विशेष ट्रेन अंब-अंदौरा रेलवे स्टेशन से चार मार्च को सुबह छह बजे श्रद्धालुओं को लेकर रवाना होगी और तीसरे दिन छह मार्च को अयोध्या से चलकर वापस अंब अंदौरा रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। इसके लिए भाजपा ने पूरी तैयारी कर ली है और कुल्लू व मंडी के श्रद्धालुओं को रामलला के मंदिर के दर्शन करवाने के साथ, खान-पान व रहने का प्रबंध भी कर लिया है।

श्रद्धालुओं के लिए विशेष प्रबंध किए 

इससे पहले ऊना जिले के अंब अंदौरा रेलवे स्टेशन से पांच फरवरी व सात फरवरी को दो विशेष ट्रेन द्वारा ऊना, हमीरपुर व बिलासपुर के श्रद्धालुओं को रामलला के दर्शनों का सौभाग्य प्राप्त हुआ था। अब कुल्लू व मंडी के श्रद्धालु अयोध्या धाम जाएंगे। अयोध्या धाम में श्रद्धालुओं के लिए विशेष प्रबंध किए जाएंगे। इस विशेष ट्रेन में श्रद्धालुओं को खाने-पीने का प्रबंध किया गया है। वहीं, अयोध्या धाम में भी श्रद्धालुओं के रहने का विशेष प्रबंध होगा। 

इस मुहिम के संयोजक व भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव कटवाल ने कहा कि आस्था एक्सप्रेस चार मार्च को अंब-अंदौरा स्टेशन से रवाना होगी। यह ट्रेन अंब-अंदौरा स्टेशन से सुबह छह बजे चलेगी।