Move to Jagran APP

पत्नी से हुआ झगड़ा तो कोबरा लेकर पहुंचा शख्स, शराब के नशे में पूरे इलाके में मचाया हुड़दंग

हिमाचल प्रदेश (Himachal News) के ऊना जिले में एक शराबी ने पूरे मोहल्ले में आतंक मचा दिया। उसने शराब के नशे में एक जिंदा कोबरा सांप को हाथ में पकड़कर पूरे इलाके में घूमाया। पत्नी से हुए झगड़े के बाद उसने यह हरकत की। सांप ने उसे डस भी लिया जिसके बाद उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Mon, 14 Oct 2024 01:10 PM (IST)
Hero Image
पत्नी से झगड़े के बाद कोबरा लेकर पहुंच गया शख्स। सांकेतिक तस्वीर

अविनाश विद्रोही, ऊना (गगरेट)। शराब और शराबी की सनक का मेल जब होता है, तो अकसर अजीबो-गरीब घटनाएं सामने आती हैं। ऐसा ही एक मामला हिमाचल (Himachal News Hindi) के ऊना जिले के विधानसभा गगरेट के गांव घनारी में देखने को मिला है।

यहां एक शराबी ने नशे में पूरे मोहल्ले में आतंक मचा दिया। उसने शराब के नशे में एक जिंदा कोबरा सांप को हाथ में पकड़कर पूरे इलाके में घूमा, जिसको देखकर इलाके के लोग घबरा गए।

पत्नी से लेना चाहता था बदला

शराबी ने यह हरकत अपनी पत्नी से हुए झगड़े के बाद किया। दरअसल, बात यह थी कि इस शराबी को एक रात पहले उसकी पत्नी ने गुस्से में कह दिया था कि तू मरा हुआ ही ठीक है। पत्नी के इस ताने से आहत शराबी ने इसका अनोखा बदला लेने की ठानी।

यह भी पढ़ें- अरे बाप रे! हरियाणा में शख्स ने 68 लाख में खरीदा दो मुंह वाला सांप, 10 करोड़ में बेचने गया तो उड़ गए होश

अगली सुबह शराब के नशे में धुत्त होकर घर से निकला और रास्ते में उसे एक कोबरा सांप दिखाई दिया। शराबी ने सांप को उठा लिया और मोहल्ले में ले आया। लोग हैरान रह गए, जब उन्होंने देखा कि शराबी डेढ़ घंटे तक कोबरा को हाथ में लेकर इधर-उधर घूमकर सबको डरा रहा है।

सांप के डसने के बावजूद शराबी को नहीं आया होश

हाथ में कोबरा लेकर पहुंचा शख्स

इस दौरान सांप ने उसे डस भी लिया, लेकिन शराबी को कोई होश नहीं था। वह चिल्ला रहा था, 'ये देखो, मैं झोटा हूं (शराबी खुद को भैंसा कह रहा था) और ये मौत है। अब देखो, मेरी बीवी को बताओ कि भैंसा मौत से भी नहीं डरता, मौत को पकड़कर बैठा है।

लोगों ने उसे समझाने की कोशिश की, लेकिन वह किसी की सुनने को तैयार नहीं था। एक वृद्धा ने उसे सांप को छोड़ने के लिए कहा।

गंभीर हालत में अस्पताल में कराया गया भर्ती

करीब 10-15 मिनट बाद शराबी ने सांप को फेंक दिया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी, सांप के डसने से उसके शरीर में जहर फैलने लगा था।

लोग उसे होशियारपुर के एक निजी अस्पताल में ले गए, जहां उसकी हालत गंभीर बताई गई। डॉक्टरों के अनुसार अब उसकी हालत खतरे से बाहर है। शराबी की इस हरकत से पूरे इलाके के लोगों परेशान हो गए। यह घटना इस बात की बानगी है कि शराब और बेवजह की सनक का अंजाम कितना खतरनाक हो सकता है।

यह भी पढ़ें- जिंदगी से असफलता के कांटे निकाल रही ट्राउट मछली, बदल दी हिमाचल की तस्वीर; किसान हुए मालामाल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें