Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal News: 'कुप्रबंधन के चलते कांग्रेस ने निजी अस्पतालों में बंद की हिमकेयर योजना', अनुराग का सुक्‍खू सरकार पर आरोप

Himachal News पूर्व केंद्रीय मंत्री और हमीरपुर सांसद अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कांग्रेस पर आरोप लगाए हैं। अनुराग ने कहा कि कांग्रेस ने कुप्रबंधन के चलते निजी अस्‍पतालों में हिमकेयर योजना बंद की है। अनुराग ने हिमाचल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हिमाचल में मेडिकल सेवाएं बदहाल हैं। मरीजों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Sun, 28 Jul 2024 03:37 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल प्रदेश के अस्‍पतालों में बदहाल सेवाएं: अनुराग ठाकुर (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, ऊना। पूर्व केंद्रीय मंत्री व हमीरपुर लोकसभा के सदस्य अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कांग्रेस सरकार द्वारा प्रदेश के निजी अस्पतालों में हिमकेयर कार्ड बंद करने के निर्णय पर निराशा जताई है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की मौजूदा सरकार हिमाचल के इतिहास की सबसे भ्रष्ट और कामचोर साबित हुई है। 19 महीने की इस सरकार की अपनी तो कोई उपलब्धि है नहीं, भाजपा की योजनाओं पर तालाबंदी करके कांग्रेस जनता के हितों से खिलवाड़ कर रही है।

प्रदेश में मेडिल सेवाएं बदहाल

अनुराग ने कहा कि आज प्रदेश में मेडिकल सेवाएं बदहाल हैं। सरकारी अस्पतालों का बुरा हाल है जहां डायलिसिस जैसी सुविधा के लिए मरीजों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में पहले जो मरीज सरकारी व्यवस्था से तंग होकर निजी अस्पताल का रुख करता था, अब सरकार ने उस पर भी कुठाराघात किया है। हिमकेयर योजना के तहत पांच लाख रुपये तक का कैशलेस इलाज होता रहा है।

141 निजी स्वास्थ्य संस्थानों में चलता था हिमकेयर कार्ड

हिमाचल व हिमाचल के बाहर 141 निजी स्वास्थ्य संस्थानों में हिमकेयर कार्ड चलता था। सरकारी व निजी अस्पतालों की संख्या 292 है, जहां हिमकेयर कार्ड की सुविधा मिलती थी परंतु अपने आर्थिक कुप्रबंधन के चलते कांग्रेस सरकार ने भाजपा की एक और जनहित की योजना की बली ले ली।

यह भी पढ़ें: Himachal News: नीति आयोग बैठक में शामिल न होने पर भाजपा ने CM सुक्‍खू को घेरा, बोले- हिमाचल के हितों से अन्‍याय

वर्ष 2019 में भाजपा सरकार ने अपने कार्यकाल में हिमाचल में केंद्र की आयुष्मान भारत योजना से छूट गए लोगों को कैशलेस उपचार देने के लिए हिमकेयर योजना शुरू की थी। जिससे प्रदेश के लाखों लोगों को लाभ मिल रहा था परंतु कांग्रेस सरकार ने निजी अस्पतालों के लिए इस योजना को बंद करके हिमाचल की जनता के साथ क्रूर मजाक किया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर