Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Flood: ऊना में बड़ा हादसा, जेजों खड्ड में बह गई गाड़ी; नौ लोगों की मौत, देखें Video

Himachal Floods हिमाचल प्रदेश के ऊना में बड़ा हादसा सामने आया है। पानी के तेज बहाव में ऊना के यात्रियों से भरी गाड़ी बह गई। हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है। वहीं एक अभी भी लापता है। एक को बचा लिया गया है। ये सभी लोग एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। यह सभी लोग देहला निवासी बताए जा रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Sun, 11 Aug 2024 02:30 PM (IST)
Hero Image
जेजों खड्ड में बह गए ऊना के यात्री

जागरण संवाददाता, ऊना। हिमाचल पंजाब सीमा से सटे जेजों गांव में उफनती खड्ड में एक इनोवा गाड़ी बह गई। हादसे के समय इनोवा में सवार 11 लोगो में से एक बच्‍चे को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है, जबकि 10 लोग पानी के तेज बहाव में वह गए हैं।

स्थानीय लोगों व पुलिस ने 9 लोगों के शव बरामद कर लिए हैं। एक व्यक्ति की तलाश अभी भी जारी है। नवांशहर पुलिस ने मृतकों के शवों को अपने कब्जे में लेकर हादसे की जांच शुरू कर दी है।

शादी में जा रहा था परिवार

जानकारी के अनुसार देहलां गांव का दीपक भाटिया पुत्र सुरजीत भाटियां अपने स्वजनों व अन्य रिश्तेदारों को लेकर अपनी इनोवा गाड़ी से नवांशहर में एक विवाह समारोह में शामिल होने जा रहे थे। जेजों के पास खड्ड में बारिश के पानी का बहाव बहु़त ही तेज था। इस दौरान इनोवा चालक गाड़ी को खड्ड से निकालने की कोशिश करने लगा और पानी के तेज बहाव में इनोवा बह गई।

— Himani Sharma (@hennysharma22) August 11, 2024

गाड़ी को पानी के तेज बहाव में समाते देख पीछे से आ रही गाड़ियों में सवार लोगों ने शोर मचाया और स्थानीय ग्रामीणों के साथ इनोवा में फंसे लोगों को निकालने का प्रयास करने लगे। लोगों ने गाड़ी में से एक बच्चे को सुरक्षति बाहर निकाल लिया, लेकिन अन्य दस लोगों को निकाल नहीं पाए। 9 लोगो के शव बरामद कर लिए गए हैं। जबकि एक व्यक्ति की तलाश की जा रही है। वहीं देहलां गांव में हादसे की सूचना मिलने पर हाहाकार मच गया।

मृतकों की सूची

  • दीपक भाटिया पुत्र सुरजीत भाटिया निवासी लोअर देहलां
  • सुरजीत भाटिया पुत्र गुरदास राम
  • परमजीत कौर पत्नी सुरजीत भाटिया
  • सरूप चंद
  • मासी बिंदर
  • शिन्नो
  • भावना (18) पुत्री दीपक भाटिया
  • अंजू (20) पुत्री दीपक भाटिया
  • हरमीत (12) पुत्र दीपक भाटिया

यह भी पढ़ें: Himachal Politics: 'जनता लगातार बोझ डाल रही हिमाचल सरकार', राजीव बिंदल ने CM सुक्‍खू पर जमकर साधा निशाना 

हिमाचल के उपमुख्‍यमंत्री ने जताया दुख

हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री का बयान जारी किया है। उपमुख्‍यमंत्री ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही तुरंत अधिकारियों को मौके पर भेज दिया गया। सर्च और बचाव अभियान निरंतर जारी है। हमें इस घटना का बहुत खेद है। बाढ़ के कारण बाथू-बाथड़ी के क्षेत्र में भी तबाही का मंजर बना हैं। प्रशासन को तुरंत प्रभाव से अलर्ट कर दिया गया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर