Move to Jagran APP

Himachal News: 'विधायकी बेचकर कमल के साथ जा खड़ा हुआ भुट्टो...', भाजपा प्रत्‍याशी पर फूटा सीएम सुक्खू का गुस्‍सा

Himachal News हिमाचल प्रदेश के कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी विवेक शर्मा के पक्ष में सीएम सुक्‍खू ने चुनाव प्रचार किया। इस दौरान सुक्‍खू ने भाजपा प्रत्‍याशी देवेंद्र सिंह भुट्टो पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि पूर्व विधायक देवेंद्र सिंह भुट्टो ने अपना ईमान बेचा है मैं आपका पड़ोसी हूं और उसने पड़ोसी के रिश्ते को भी कलंकित किया है।

By satish chandan Edited By: Himani Sharma Published: Thu, 30 May 2024 07:19 PM (IST)Updated: Thu, 30 May 2024 07:19 PM (IST)
भाजपा प्रत्‍याशी भुट्टो पर फूटा सीएम सुक्खू का गुस्‍सा (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बंगाणा। Himachal By Election 2024: हिमाचल प्रदेश में चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्‍खू कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र (Kutlehar Assembly Constituency) से प्रत्याशी विवेक शर्मा के पक्ष में चुनाव प्रचार करने बंगाणा के समलाड़ा और सरोह पहुंचे। जहां पर उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि पूर्व विधायक देवेंद्र सिंह भुट्टो ने अपना ईमान बेचा है। मैं आपका पड़ोसी हूं और उसने पड़ोसी के रिश्ते को भी कलंकित किया है।

समाज में भाईचारे को पहुंची चोट: सुक्‍खू

हमारे समाज में एक भाईचारा होता है, उसने उसको भी ठेस पहुंचाई है और अपने विधायकी को बेचकर कमल के साथ खड़ा हो गया। उन्होंने लोगों से कहा कि जिस व्यक्ति को आपने भारी मतों से जिताकर विधानसभा भेजा उसने किस प्रकार से आपका दिल तोड़ा, यह तो आप और आपका दिल जानता है। उन्होंने कहा कि ऊना जिला के दो लोगों ने सरकार को बचाने का काम किया तो वहीं इन दो लोगों ने सरकार के खिलाफ षड्यंत्र रचा और उसमें भागीदार बने।

इनकी बातों में है फरेब: सुक्‍खू

सीएम ने कहा कि आखिर किस प्रकार से कौन- सीऐसी शक्ति है, जिससे 10 गुना धन 1 वर्ष में कमाया जा सकता है। अगर ऐसा कोई रास्ता है तो सरकार को बताएं सरकार का जो खजाना खाली है उसको भरने में थोड़ी मदद मिले। उन्होंने कहा कि इन लोगों के मन में फरेब है इनकी बातों में फरेब है और उनके काम करने के तरीके में भी फरेब है।

उन्होंने कहा कि आप क्षेत्र से ईमानदार प्रत्याशी विवेक शर्मा को जीताएं । उन्होंने जनता से कहा कि मैं खुद विवेक शर्मा बनकर आपके सारे काम को करूंगा। सच्चाई और झूठ की है यह लड़ाई धर्म और अधर्म की है। इस लड़ाई को जीतने के लिए आप लोगों को घरों से निकलकर मतदान के माध्यम से जवाब देना होगा।

ऐसी कौन-सी गीदड़सिंगी, 14 महीनो में 15 करोड़: मुख्‍यमंत्री

मुख्यमंत्री ने व्यंग्य कसते हुए कहा कि ऐसी कौन-सी गीदड़सिंगी है, जिससे विधायक को 10 गुना से ज्यादा फायदा होता है। उन्होंने कहा कि 2022 के चुनाव में इन्होंने जो हलफनामा दायर किया। उसमें उनकी संपत्ति 4.65 करोड़ थी, लेकिन जब 14 महीने के बाद दोबारा चुनाव मैदान में उतरे तो संपत्ति 15 करोड़ दर्शाई, वहीं उनके पुत्र की संपत्ति उस समय जीरो थी,आज 5 करोड़ की है।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: हिमाचल में आज से 1 जून तक ड्राई डे, चुनाव प्रचार भी समाप्‍त; मतदान के दिन इन चीजों पर बैन

उन्होंने कहा कि ऐसा कौन-सा रास्ता है जिसके द्वारा इतना धन कमाया जा सकता है। अगर ऐसा कोई रास्ता है, ऐसी कोई गीदड़सिंगी है तो सरकार को बताएं। सरकार का जो खजाना खाली है उसको भरने में उसका सही उपयोग किया जा सके।

जो उम्र सीखने की उसमें नंबर 1 ठेकेदार: सीएम सुक्‍खू

सुक्‍खू ने कहा कि जिस उम्र में व्यक्ति प्रशिक्षण लेता है। उसी उम्र में किस प्रकार से नंबर वन ठेकेदार की लिस्ट में शुमार हो जाता है। आखिर कौन-सा ऐसा रास्ता है, जिसमें बिना मेहनत के इतना बड़ा पद इतनी छोटी सी उम्र में मिलता है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार का ठेकेदार बनने के लिए व्यक्ति की उम्र लग जाती है, तब भी उसको हासिल नहीं होता,जो इन लोगों ने धोखे से जनता का विश्वास तोड़कर जाली दस्तावेज बनाकर हासिल किया है। यह जांच का विषय है और जांच होकर रहेगी।

सरकार को मजबूत करने के लिए हो रहे चुनाव: सुक्‍खू

सीएम ने कहा कि आज बात चुनाव के माध्यम से सरकार बनाने की नहीं है, बल्कि सरकार को मजबूत करने के लिए चुनाव हो रहे हैं और आप लोग मत के द्वारा मजबूती प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसा कोई व्यक्ति जो आपसे कहे की सरकार जा रही है तो आपको बता दें की सरकार कहीं नहीं जा रही। हम 5 साल के लिए आपके द्वारा चुने गए थे और 5 साल आपके लिए कार्यक्रम करेंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा का काम केवल और केवल धर्म की राजनीति के साथ भ्रम फैलाना है और उस भ्रम में आपको नहीं आना है। आपको अपने मत को उस व्यक्ति के खिलाफ उस कार्य के खिलाफ उस धोखे के खिलाफ करना है, जो इन लोगों ने हिमाचल के साथ किया है। उन्होंने कहा कि इनको ऐसा सबक सिखाना है कि दोबारा कोई ऐसा करने का सोच ना सके।

भाजपा प्रत्याशी पर सीएम सुक्‍खू का हमला

भाजपा प्रत्याशी पर हमला करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं कोई दुश्मन नहीं हूं, बल्कि आप सब कुटलैहड़ वासियों का पड़ोसी हूं मैं। आज से पहले भी आपके यहां आता-जाता रहा हूं और आपके साथ मेरे पारिवारिक संबंध है। उन्होंने कहा कि दुश्मन भी ऐसा कभी अपने दुश्मन के साथ नहीं करता, जो इस पड़ोसी ने एक पड़ोसी के साथ किया है।

उन्होंने कहा कि मैं तो पड़ोसी था, लेकिन मुकेश तो उनके अपने थे, जो कि उनके ऊना से थे। फिर इन्होंने उनका भी ख्याल नहीं किया। उन्होंने कहा कि अब तो अपने किए का फल आपको भुगतना ही पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से इन्होंने कार्य किए हैं, जिस प्रकार से इन्होंने अपने फायदे के लिए लोगों को प्रताड़ित किया है। विश्वास कट किया है उसका सबक सिखाने का वक्त आ गया है।

यह भी पढ़ें: Himachal News: सोलन के शूलिनी मंदिर में पीएम मोदी का भजन, बीजेपी पदाधिकारियों पर केस दर्ज; जांच जारी

सीएम ने लोगों से पूछते हुए कहा कि क्या आप अपने पड़ोसी का साथ देने के लिए तैयार हैं? क्या आप सच के साथ चलने को तैयार हैं? अगर आप तैयार हैं तो फिर आपको विकास पर जाने से कोई नहीं रोक सकता, क्योंकि सरकार अभी 3:30 साल और चलेगी और आपके कार्य करने के लिए आपकी सेवा में तत्पर रहेगी। उन्होंने कहा कि दोबारा कभी कोई पड़ोसी ऐसी हरकतें न करें। इसलिए इस पड़ोसी को ऐसा सबक सिखाएं की दोबारा कोई ऐसी भूल भी ना करें। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के व्यक्तियों का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। यह कभी भी अपने फायदे के लिए इधर-उधर जा सकते हैं इन लोगों के पीछे ना लगें ।

बीकू बोले आपका साथ ही मेरा अटूट विश्वास

कांग्रेस प्रत्याशी विवेक शर्मा ने कहा है कि कुटलैहड़ के लोगों का जिस प्रकार से सहयोग और साथ मिला है उससे मेरे विश्वास में कई गुना बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि आप लोगों का साथ ही मेरा अटूट विश्वास है, जिससे मैं इन विरोधियों का सामना कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से इन लोगों की कार्यशैली है, कहा जाता है कि लोग इसे डरते हैं।

उन्होंने कहा कि अब आपको डरने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री आपके अपने हैं। उन्होंने कहा कि आप कांग्रेस सरकार के पक्ष में मतदान करें और मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का जो आशीर्वाद है अपने क्षेत्र के लिए उनसे प्राप्त करें। उन्होने कहा कि इस क्षेत्र की समस्याओं से वे भलीभांति परिचित हैं और उन्होंने इनसे निपटने के लिए योजनाएं भी तैयार कर दी हैं। उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री स्वयं यहैां आकर कई बार मंच के माध्यम से कह चुके हैं कि मेरे विभागों में जो नौकरियां होगी उनमें आपका हक सबसे पहले होगा।

दर्जनों गांव में किया जनसंपर्क अभियान: सीएम

बीकू ने आज क्षेत्र के दर्जनों गांव में जनसंपर्क अभियान किया। अंतिम दिन के प्रचार अभियान के लिए बीकू आज सुबह से ही लोगों के बीच पहुंच गए। लोगों के मिल रहे अपार प्यार और सहयोग के साथ बीकू का विश्वास बढ़ रहा है। उन्होंने कहा इस बार हम कुटलैहड़ में एक नया इतिहास बनाएंगे और इस इतिहास में क्षेत्र का नाम सबसे सुनहरी अक्षरों में लिखा जाएगा कि जिस ऊना से कुछ लोगों ने सरकार को गिराने की कोशिश की, उस ऊना की जनता ने उन लोगों को सबक सीखाकर उनके किए की सजा उनको दी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.