Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Politics News: 'राजस्थान व छत्तीसगढ़ में अपनी कारगुजारियों से हारी कांग्रेस', अनुराग ठाकुर ने विपक्ष पर कसा तंज

Himachal Politics News राजस्थान व छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार पर अनुराग ठाकुर ने तंज कसा है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस अपनी कारगुजारियों के कारण हारी है। जब वह राजस्थान में चुनाव प्रचार के लिए गए थे तब श्रीगंगानगर में उन्हें पेट्रोल के दाम 118 रुपये प्रति लीटर मिले। यह कांग्रेस हर जगह करती है। राजस्थान हो या छत्तीसगढ़ हर जगह कई पेपर लीक के मामले सामने आए।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Mon, 11 Dec 2023 10:51 AM (IST)
Hero Image
अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर कसा तंज (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, ऊना। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि राजस्थान व छत्तीसगढ़ में कांग्रेस अपनी कारगुजारियों के कारण हारी है। जब वह राजस्थान में चुनाव प्रचार के लिए गए थे, तब श्रीगंगानगर में उन्हें पेट्रोल के दाम 118 रुपये प्रति लीटर मिले। यह कांग्रेस हर जगह करती है। राजस्थान हो या छत्तीसगढ़, हर जगह कई पेपर लीक के मामले सामने आए। राजस्थान में 19 से ज्यादा बार पेपर लीक हुए।

राजस्थान व छत्तीसगढ़ से कांग्रेस की सरकारें चली गईं

छत्तीसगढ़ में ऐसा कोई भी कांग्रेस नेता या मंत्री नहीं है जिसके घर वालों को सरकारी नौकरी न मिली हो। इसीलिए राजस्थान व छत्तीसगढ़ से कांग्रेस की सरकारें चली गईं। मध्य प्रदेश में 20 वर्षों से शासन में भारतीय जनता पार्टी की फिर से रिकार्ड 166 सीटों के साथ वापसी हुई। जब हिमाचल में भाजपा की सरकार थी तब सरकार ने भी दो बार पेट्रोल के दाम कम किए थे, लेकिन जैसे ही राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी, दो बार दाम बढ़ा दिए।

यह भी पढ़ें: Una: उपमुख्‍यमंत्री अग्निहोत्री ने BJP को लिया आड़े हाथ, बोले- 'विरोध प्रदर्शन सिर्फ दिखावा, अपनी कमियों को छुपा रही मोदी सरकार'

रविवार को अनुराग ठाकुर विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत ऊना, बंगाणा तथा चिंतपूर्णी विधानसभा के नैहरियां में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रमों में शामिल हुए। इसके बाद ऊना में पत्रकारवार्ता की।

मोदी की गारंटी की गाड़ी विकास का सशक्त हस्ताक्षर

विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि मोदी की गारंटी की गाड़ी देश की सभी पंचायतों व नगर निकायों में जाएगी। मेरी कहानी मेरी जुबानी योजना के तहत पंचायत में एक साथ 300 से अधिक ग्रामीण एकत्रित होने पर केंद्र सरकार की तरफ से अलग से लाभ दिया जाएगा। अभी तक जिन युवाओं ने बढ़िया कार्य कर अपनी जान पर खेलकर अनुकरणीय कार्य किए हैं, उनकी सूची तैयार कर सभी को सम्मानित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Himachal News: राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी भाजपा, कहा- झूठी गारंटियों के दम पर सत्ता पर काबिज हुई कांग्रेस

कांग्रेस सरकार को दी बधाई वादे भी याद दिलाए

अनुराग ठाकुर ने प्रदेश सरकार द्वारा एक साल पूरा होने पर मनाए जा रहे जश्न के लिए कांग्रेस को बधाई दी। साथ ही एक साल पहले जनता के साथ किए गए वादों की तरफ भी सरकार का ध्यान आकर्षित किया। महिलाओं को 1500 रुपये प्रतिमाह देने का वादा कांग्रेस भूली चुकी है। किसानों व बेरोजगार युवाओं के लिए किए गए वादों पर भी कोई काम नहीं हुआ है। प्रदेश के विकास कार्यों को ग्रहण लगने के कारण लोग खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर