Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऊना में सम्मानित हुए भारतीय बधिर टी-20 टीम के कप्तान, 15 साल की उम्र से क्रिकेट का जुनून; पाकिस्तान में भी दिखाया कमाल

Himachal News भारतीय बधिर टी-20 टीम के कप्तान और ऊना जिला के निवासी वीरेंद्र सिंह (Virender Singh Cricketer) को सम्मानित किया गया है। उपायुक्त जतिन लाल ने 51 हजार का चेक देकर भारतीय कप्तान को सम्मानित किया है। बता दें कि हाल ही में इग्लैंड में खेले गए बधिर क्रिकेट प्रतियोगिता में भारत ने 5-2 से सीरीज पर कब्जा किया था।

By satish chandan Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Mon, 29 Jul 2024 05:06 PM (IST)
Hero Image
भारतीय बधिर टी-20 टीम के कप्तान वीरेंद्र सिंह

जागरण संवाददाता,ऊना। इंग्लैंड में आयोजित बधिर क्रिकेट टी-20 श्रृंखला में भारतीय टीम का नेतृत्व करने वाले ऊना जिला के अंब निवासी वीरेंद्र सिंह को उपायुक्त जतिन लाल ने 51 हजार रुपये का चेक भेंट कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर उन्होंने बताया कि हाल ही में इंग्लैंड में आयोजित बधिर टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में भारतीय टीम ने 5-2 से सीरीज पर कब्जा करके देश को गौरवान्वित किया है। जो पूरे देश के साथ-साथ जिला ऊना के लिए भी गर्व की बात है।

विपरीत परिस्थितियों के बावजूद हासिल किया बड़ा मुकाम

इंग्लैंड के 15 दिवसीय दौरे में बधिर भारतीय टीम ने सात मैच खेले जिसमें पांच मैचों में जीत हासिल करके टी-20 श्रृंखला अपने नाम की। उन्होंने कहा कि वीरेंद्र सिंह दिव्यांग व्यक्तियों के लिए प्रेरणादायक हैं। वीरेंद्र ने विपरीत परिस्थितियों के बावजूद इस मुकाम पर पहुंचकर देश व अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

15 साल की उम्र से खेल रहे क्रिकेट

इस अवसर पर वीरेंद्र सिंह के भाई आशीष ठाकुर ने बताया कि जमा दो तक पढ़े वीरेंद्र सिंह का बचपन से ही क्रिकेट के प्रति बेहद लगाव है। उन्होंने बताया कि वीरेंद्र सिंह ने 15 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया और निरंतर इस क्षेत्र में कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि 2005 में वीरेंद्र सिंह ने क्रिकेट में कदम रखा और भारत की ओर से बधिर क्रिकेट प्रतियोगिता खेलने पाकिस्तान गए थे जहां पर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन करते हुए मैन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया था।

अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर आठ देशों में खेल चुके हैं क्रिकेट

वीरेंद्र सिंह ऑलराउंडर के तौर पर भारतीय बधिर टीम में अपनी भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वीरेंद्र सिंह ने अब तक अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर आठ देशों में क्रिकेट खेली है।

आशीष ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश सरकार से मांग की है कि अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी वीरेंद्र सिंह के कठिन परिश्रम तथा देश के प्रति उनके योगदान को देखते हुए उन्हें सरकारी नौकरी का अवसर प्रदान किया जाए।

यह भी पढ़ें: MLC 2024 Winner: स्‍टीव स्मिथ और गेंदबाजों के सामने बौनी साबित हुई सैन फ्रांस‍िस्‍को यूनिकॉर्न्‍स, एमएलसी को मिला नया चैंपियन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें