Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gagret Vidhan Sabha Chunav Result 2024 Live: गगरेट उपचुनाव में कांग्रेस के राकेश कालिया ने दर्ज की जीत

पूरा देश आज जारी होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों (Lok Sabha election 2024 result) का इंतजार कर रहा है। इसी बीच आज यानी 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजों के साथ ही कुछ राज्यों में हुए विधानसभी उपचुनाव के नतीजे भी जारी होने वाले हैं। इसी क्रम में गगरेट विधानसभा उपचुनाव (Gagret Vidhan Sabha Chunav Result 2024 Live) के नतीजे सामने आ चुके हैं।

By Harshita Saxena Edited By: Harshita Saxena Updated: Tue, 04 Jun 2024 01:07 PM (IST)
Hero Image
गगरेट में कांग्रेस राकेश कालिया को मिली जीत (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, ऊना। ईवीएम में बंद देश की किस्मत का ताला आज खुलने वाला है। 19 अप्रैल से शुरू हुए लोकसभा चुनाव 1 जून तक सात चरणों में पूरे किए गए और अब बारी है नतीजों की। लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha election 2024) के नतीजे आज जारी किए जाएंगे।

इसी बीच कुछ राज्यों में खाली पड़ी सीटों के लिए हुए उपचुनाव के नतीजे भी आज जारी होंगे। हिमाचल प्रदेश का गगरेट इन्हीं सीटों में से एक है, जहां विधानसभा उपचुनाव (Gagret Vidhan Sabha Chunav Result 2024 Live) के नतीजे सामने आ चुके हैं। यहां पर कांग्रेस से उम्मीदवार राकेश कालिया ने जीत हासिल की है।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस को टक्कर दे रहे निर्दलीय उम्मीदवार रामलाल मारकंडा, भाजपा के रवि ठाकुर को पछाड़ा

इतने वोटों से मिली जीत

राकेश कालिया ने एक तरफा मुकाबले में 32426 वोटों के साथ जीत हासिल की है। उन्होंने 7382 की बढ़त से साथ सभी उम्मीदवारों को पीछे छोड़ते हुए जीत अपने नाम की है। वहीं, बीजेपी के चैतन्य शर्मा को 25044 वोट्स, निर्दलीय अमित वशिष्ट को 514, अशोक सौंखला (निर्दलीय) को 307 मत और मनोहर लाल शर्मा को 272 मत मिले।

इन लोगों के बीच था मुकाबला

बता दें कि गगरेट विधानसभा सीट पर पांच उम्‍मीदवार चुनावी मैदान में थे। इनमें भाजपा से चैतन्य शर्मा, कांग्रेस से राकेश कालिया, अमित वशिष्ट, अशोक सौंखला और मनोहर लाल शर्मा निर्दलीय नामांकन के बाद मैदान में एक-दूसरे के सामने खड़े थे।

यह भी पढ़ें-  सुजानपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने मारी बाजी, रणजीत राणा ने 2195 वोटों से दर्ज की जीत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें