Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हिमाचल BJP के उपाध्यक्ष वीरेंद्र कंवर ने किया सवाल, पूछा- घमंडिया की हेट स्पीच पर चुप क्यों हैं राहुल गांधी?

पूर्व मंत्री वीरेंद्र कंवर ने घमंडिया गठबंधन के नेताओं द्वारा सनातन धर्म पर लगातार की जा रही ओछी बयानबाजी को उनका अहंकार बताया है व इन नेताओं को देश से माफ़ी मांगने की बात कही है। पहले उदयनिदी और फिर ए राजा ने सनातन पर आपत्तिजनक टिपणी की। वीरेंद्र कंवर ने कहा कि इतिहास गवाह है कि सनातन सत्य है शाश्वत है अजर है अमर है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Fri, 08 Sep 2023 03:55 PM (IST)
Hero Image
हिमाचल BJP ने राहुल गांधी से पूछे सवाल, फाइल फोटो

ऊना, जागरण संवाददाता। प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री वीरेंद्र कंवर (Virendra Kanwar) घमंडिया गठबंधन के नेताओं द्वारा सनातन धर्म (Sanatan Dharm) पर लगातार की जा रही ओछी बयानबाजी को उनका अहंकार बताया है व इन नेताओं को देश से माफी मांगने की बात कही है। पहले उदयनिदी (Udaynidhi) और फिर ए राजा (A Raja) ने सनातन पर आपत्तिजनक टिपणी की।

शुक्रवार को जारी प्रेस बयान में वीरेंद्र कंवर ने कहा कि इतिहास गवाह है कि सनातन और हिंदू सभ्यता को मिटाने की कोशिश मुगलों और अंग्रेजों ने आज से नहीं सदियों से की है, लेकिन सनातन सत्य है, शाश्वत है, अजर है, अमर है।

सनातन को लेकर की जा रही घटिया टिप्पणी 

सनातन को लेकर जैसी टिप्पणी आजकल घमंडिया गठबंधन के नेता कर रहे हैं ईश्वर से यह कामना करता हूं कि इन घमंडिया गठबंधन के नेताओं का अहंकार और घमंड थोड़ा कम करे इनकी सोच में थोड़ा सुधार कर दे, थोड़ी सद्बुद्धि दे दे, क्योंकि इनका अहंकार और घमंड इनको इतने निचले स्तर के बयान देने पर मजबूर करता है कि वह सनातन धर्म को मिटाने की बात करते हैं।

Also Read - AIIMS Bilaspur में नौकरी पाने वालों के सुनहरा मौका, ग्रुप बी और सी के 62 पदों पर सीधी भर्ती; जल्द करें आवेदन

हिंदू धर्म को किया जा रहा अपमानित- वीरेंदर कंवर 

उन्होंने कहा कि ऐ हिन्दुओं को अपमानित करते हैं, लेकिन मैं याद करवाना चाहता हूँ सभी घमंडिया गठबंधन के नेताओं को कि इस सोच को रखकर मुगल आकर चले गए, अंग्रेज आकर चले गए, सनातन था, सनातन है, सनातन रहेगा और श्रीमान राहुल गांधी की नफरत की दूकान में जो नफरती सामान हैं वे घमंडिया गठबंधन के नेता बेच रहे हैं। एक के बाद दूसरा हिन्दू समाज को, हिन्दू धर्म को और सनातन धर्म को अपमानित करने का कार्य कर रहे हैं, ये देश कभी स्वीकार नहीं करेगा, लेकिन सवाल यह खड़ा होता है कि राहुल गांधी कहां सो रहे हैं?

कहा- माफी मांगने का समय आ गया है

जागिए राहुल जी, यह नफरत का बाजार जो आप फैला रहे हैं, देश से माफी मांगने का समय आया है। आप देश को बताइये क्या इनके बयानों से आप सहमत हैं? क्या यह कानून का उल्लंघन नहीं? संविधान का उल्लंघन नहीं? क्या यह संविधान की धज्जियां नहीं उड़ाई जा रही हैं? क्या यह हेट स्पीच नहीं? अगर है तो क्या घमंडिया गठबंधन के नेताओं को देश से माफी नहीं मांगनी चाहिए? और कांग्रेस का हाथ नफरती नेताओं के साथ क्यों है?

Also Read - हमीरपुर में समस्‍या बढ़ी, मांग मुताब‍िक नहीं पहुंच रहे सिलेंडर; गैस एजेंसी प्रबंधकों ने DFSC को लिखा पत्र

सनातन धर्म का अपमान नहीं सहेगा हिंदूस्तान

आप की चुप्पी आपका मौन यह दिखाता है कि राजनीति आपको ज़्यादा प्यारी है और हिन्दुओं का अपमान करने के लगातार प्रयास जारी हैं, लेकिन एक बात मैं स्पष्ट कर दूं कि ''सनातन धर्म का अपमान, नहीं सहेगा हिंदुस्तान''।