Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal: सरकारी संपत्तियों पर इश्तिहार लगाने वालों की खैर नहीं, एक्शन मोड में डिप्टी CM मुकेश अग्निहोत्री; विभागों को दिए आदेश

Himachal हरोली विधानसभा क्षेत्र के दुलैहड़ में बुधवार को सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम के दौरान सरकारी संपत्तियों पर निजी विज्ञापन बोर्ड व फ्लैक्स लगाने का विषय उठा तो उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री एकदम से हरकत में आए। उन्होंने कहा सरकारी संपत्ति पर विज्ञापन के बोर्ड लगाए जाते हैं तो उन्हें जब्त किया जाए। उसके बाद भी विज्ञापन बोर्ड लगाने वाले नहीं मानते हैं तो उनके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाए।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Thu, 18 Jan 2024 10:57 AM (IST)
Hero Image
Himachal: सरकारी संपत्तियों पर इश्तिहार लगाने वालों की खैर नहीं

जागरण संवाददाता, ऊना। हरोली विधानसभा क्षेत्र के दुलैहड़ में बुधवार को 'सरकार गांव के द्वार' कार्यक्रम के दौरान सरकारी संपत्तियों पर निजी विज्ञापन बोर्ड व फ्लैक्स लगाने का विषय उठा तो उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री एकदम से हरकत में आए। उन्होंने सभी अधिकारियों को आदेश दिए कि सरकारी संपत्तियों का खास ध्यान रखें। सरकारी संपत्तियों पर लगाए गए बोर्ड को संबंधित विभाग तुरंत हटाएं।

निजी विज्ञापन के बोर्ड लगाए जाते हैं तो उन्हें किया जाएगा जब्त

यदि फिर से सरकारी संपत्ति पर निजी विज्ञापन के बोर्ड लगाए जाते हैं तो उन्हें जब्त किया जाए। उसके बाद भी विज्ञापन बोर्ड लगाने वाले नहीं मानते हैं तो उनके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि संबंधित विभागों को अपने-अपने स्तर पर कार्रवाई करनी चाहिए। इसके अलावा भवनों का रंग-रोगन भी विभाग को समय-समय पर करते रहना चाहिए।

उन्होंने कहा कि दुलैहड़ के पास बने नए रेन शेल्टर पर रंग-रोगन किया जा रहा है, लेकिन हैरत का विषय है कि किसी व्यक्ति ने उस पर ही विज्ञापन बोर्ड लगा दिया है। कुल 50 समस्याएं प्राप्त हुईं जिसमें से अधिकतर का निपटारा किया गया।

गोमा के सामने 60 शिकायतें

आयुष, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री यादविंद्र गोमा ने मंडी जिले के बल्ह क्षेत्र की ग्राम पंचायत छातड़ू में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों की सारी उम्मीदों और आशाओं को पूरा करेगी। हर विधानसभा में एक आदर्श स्वास्थ्य संस्थान स्थापित होगा जिसमें सभी उन्नत सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इस दौरान आयुष मंत्री ने 60 से अधिक समस्याओं का निपटारा किया। उन्होंने अधिकारियों को जमीनी स्तर पर काम करने के निर्देश दिए। कार्यक्रम में बुजुर्गों को सम्मानित किया गया।

बजौरा में 25 शिकायतें हल

कुल्लू जिले के बजौरा में कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने की।कहा कि सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य गांव द्वार पर जाकर जनता की समस्याओं का समाधान करना है। कुल्लू के प्रवेशद्वार हाट में पारंपरिक गेट का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने 33 शिकायतों में से 25 का मौके पर निपटारा कर दिया।

पठानिया ने निपटाईं 11 शिकायतें

काजा: लाहुल स्पीति के ताबो में "सरकार गांव के द्वार" कार्यक्रम में विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार मुख्यातिथि थे। कार्यक्रम में 11 शिकायतें आई, जिनका मौके पर ही निपटारा गया, जबकि 27 मांगों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। आठ इंतकाल भी मौके पर किए गए।

यह भी पढ़ें- Shimla: कांग्रेस के भाजपा को हिमाचल विरोधी बताए जाने के बाद धूमल बोले- बयान देने से पहले ऐतिहासिक तथ्यों को समझा ही नहीं

यह भी पढ़ें- Himachal Weather Today: हिमाचल के पहाड़ी इलाकों में स्नोफॉल, तीन इंच तक बिछी बर्फ की चादर; आगे कैसा रहेगा मौसम का हाल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर