Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal Politics: ऊना में भाजपा कोर कमेटी की बैठक दूसरे दिन भी जारी, मीटिंग में ये दिग्गज मौजूद

हिमाचल प्रदेश (Himachal Politics) के ऊना में भाजपा कोर कमेटी की दूसरे दिन की बैठक शुरू हो गई है। बैठक में बीजेपी के कई दिग्गज मौजूद हैं। हरियाणा के पूर्व सीएम और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल मुख्य पर्यवेक्षक की भूमिका में हैं। गुरुवार (18 जुलाई) को हुई मीटिंग में पार्टी के आगामी कार्यक्रमों को लेकर रूपरेखा तैयार की गई थी।

By Jagran News Edited By: Jagran News NetworkUpdated: Fri, 19 Jul 2024 02:30 PM (IST)
Hero Image
ऊना में भाजपा कोर कमेटी की बैठक

जागरण संवाददाता,ऊना। हिमाचल प्रदेश (Himachal News) भाजपा कार्यसमिति की बैठक दूसरे दिन शुक्रवार को ऊना के होशियारपुर रोड स्थित निजी होटल में शुरू हो गई है, जिसमें चार लोकसभा क्षेत्रों के नेता व कार्यकर्ता उपस्थित हैं।

करीब आठ सौ के करीब नेता व कार्यकर्ता इस बैठक में भाग ले रहे हैं प्रदेश कार्य समिति के दूसरे और अंतिम दिन भाजपा प्रदेशाध्यक्ष राजीव बिंदल की अध्यक्षता में विभिन्न विषयों पर चर्चा हो रही है।

4 सत्र में पूरा होगा कार्यक्रम

यह कार्यक्रम चार सत्र में पूरा होना है, जिसमें पहले चरण में चुने हुए सांसद उपचुनाव में जीते तीन विधायकों का अभिनंदन हुआ। साथ में शीर्ष नेताओं को भी इस बैठक में सम्मानित किया गया। केन्द्रीय शहरी विकास व आवास मंत्री मनोहर लाल ने इस कार्यक्रम में मुख्य पर्यवेक्षक की भूमिका में भाग लिया है।

दूसरे सत्र में राजनीतिक प्रस्ताव पारित किया जाएगा, जिसमें केंद्र सरकार की योजनाओं और प्रदेश सरकार की नाकामियों को कार्यकर्ताओं के समक्ष रखा जाएगा। तीसरे सत्र में मनोहर लाल का अभिभाषण होगा। चौथे सत्र में धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया जाएगा।

चुनाव को लेकर नहीं हुई कोई चर्चा

इससे पहले गुरुवार रात सवा नौ बजे तक बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक चली, जिसमें पार्टी के आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई। कोर कमेटी की बैठक में प्रमुख नेता शामिल रहे।

विधानसभा उपचुनाव के दौरान पार्टी के साथ भीतरघात को लेकर सामने आई चर्चाओं को भी विशेष रूप से इस विचार मंथन में शामिल करने की बात सामने आई है।

जानकारी के मुताबिक उक्त बैठक में विधानसभा उपचुनाव में पार्टी के लचर प्रदर्शन पर कुछ नेताओं ने चर्चा करना चाही, लेकिन पार्टी के सह प्रभारी श्रीकांत शर्मा ने यह कहकर इस चर्चा को लगाम लगा दिया कि यदि कोई पदाधिकारी लिखित में शिकायत करता है तो इस विषय पर तथ्यों सहित बात हो सकती है।

इसके बाद इस बैठक में पार्टी से जुड़ी गतिविधियों पर चर्चा की गई और आगामी समय में केंद्र सरकार की उपलब्धियों को आम जनमानस तक कैसे पहुंचाना है, इसे लेकर व्यापक तौर पर चर्चा हुई।

प्रदेश सरकार को घेरने के लिए भी कार्यक्रम में रणनीति बनाई गई। बताते हैं कि कोर कमेटी ने निर्णय लिया है कि प्रदेश कांग्रेस सरकार को हर मोर्चे पर घेरा जाएगा।

यह भी पढ़ें: Himachal News: 'मेरे भाई समान हैं कैसे लगाती लांछन...', BJP प्रत्‍याशी होशियार सिंह को लेकर और क्‍या बोलीं कमलेश ठाकुर

2027 के विधानसभा चुनाव को लेकर तैयार किया जाएगा रोड मैप

भाजपा के प्रदेश महामंत्री एवं राज्यसभा सांसद डॉक्टर सिकंदर कुमार ने बैठक शुरू होने से पूर्व बताया कि इस पूरे दिवस में चार सत्र आयोजित किए जाएंगे। जिसमें राजनीतिक प्रस्ताव पारित करने के साथ-साथ पार्टी के आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा होगी।

जबकि लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन के साथ ही विधानसभा उपचुनाव में भी पार्टी के प्रदर्शन पर मंथन किया जाएगा।

सिकंदर कुमार ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का लोकसभा चुनाव में प्रदर्शन शानदार रहा है और इस प्रदेश कार्य समिति बैठक के दौरान वर्ष 2027 के विधानसभा चुनाव को लेकर रोड मैप तैयार किया जाएगा।

कुमार ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि उपचुनाव में जिन प्रत्याशियों ने भीतरघात के आरोप लगाए हैं उनके आरोपों पर भी विचार मंथन किया जाएगा।

बैठक में ये दिग्गज शामिल

बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह,मुख्य पर्यवेक्षक मनोहर लाल, प्रभारी श्रीकांत शर्मा, सह प्रभारी संजय टंडन, सांसद अनुराग ठाकुर, सुरेश कश्यप, राजीव भारद्वाज, हर्ष महाजन, इंदु गोस्वामी, सिकंदर कुमार, महामंत्री सिद्धार्थन, बिहारी लाल शर्मा, त्रिलोक कपूर और सिकंदर कुमार उपस्थित हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal News: हिमाचल में छात्रों के लिए जरूरी खबर, इन स्कूलों में एक अगस्त से शुरू होंगे एग्जाम; पढ़ें डेटशीट