Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himachal: खुशखबरी! हिमाचल से हरिद्वार और अयोध्या जाना होगा आसान, धार्मिक स्थलों को जोड़ने के लिए चलाई जाएंगी 175 बसें

Himachal उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि दर्शन सेवा के तहत प्रदेश के विभिन्न धार्मिकों स्थलों के साथ-साथ देश के अन्य राज्यों के धार्मिक स्थलों को जोड़ने के लिए लगभग 175 बसें चलाई जाएंगी। वहीं चिंतपूर्णी में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मुबारिकपुर से लेकर चिंतपूर्णी मंदिर तक एलईडी स्थापित की जा रही है इससे श्रद्धालुओं को दर्शन हेतु परेशानियों नहीं झेलनी पड़ेंगी।

By satish chandan Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 23 Jan 2024 09:06 AM (IST)
Hero Image
Himachal: खुशखबरी! हिमाचल से हरिद्वार और अयोध्या जाना होगा आसान,

जागरण संवाददाता, ऊना। उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि दर्शन सेवा के तहत प्रदेश के विभिन्न धार्मिकों स्थलों के साथ-साथ देश के अन्य राज्यों के धार्मिक स्थलों को जोड़ने के लिए लगभग 175 बसें चलाई जाएंगी।

हरिद्वार और अयोध्या के लिए भी चलेंगी बसें

लोगों की सुविधा के लिए हरिद्वार के लिए 45 बसें तथा अयोध्या के लिए छह बसें चलाई जाएंगी। सोमवार को ईसपुर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश के मंदिरों का सुंदरकरण तीव्रता से किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि चिंतपूर्णी में रोपवे भी बनाया जाएगा।

चिंतपूर्णी मंदिर में स्थापित हो रही एलईडी 

चिंतपूर्णी में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मुबारिकपुर से लेकर चिंतपूर्णी मंदिर तक एलईडी स्थापित की जा रही है। इसके अतिरिक्त श्रद्धालुओं को हवन, प्रसाद व जागरण जैसी ऑनलाइन सुविधाएं भी प्रदान की जा रही हैं। चिंतपूर्णी में शुरू की गई दर्शन पर्ची प्रणाली के तहत छह माह के भीतर मंदिर न्यास को लगभग पांच करोड़ रुपये की आय हुई है।

यह भी पढ़ें- Himachal Pradesh 'भगवान श्री राम हम सभी के हैं', अपने आवास पर CM सुक्खू ने दीपक जलाकर देवभूमी के लिए की मंगल कामना

यह भी पढ़ें- Himachal Weather Today: 25 जनवरी से मौसम बदलेगा करवट, पहाड़ों पर बर्फबारी तो निचले इलाकों में बारिश होने की संभावना; अलर्ट जारी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें