Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Una News: मासूम बच्चे को बनाया चोर, बर्थडे पार्टी से चोरी कराया बैग; 3 लाख कैश, सोने की चैन-कड़े हुए साफ

ऊना के जिला मुख्यालय पर स्थित दयाल होटल में जन्मदिन पार्टी में एक नन्हें बच्चे की पहले जन्मदिन की लोहड़ी कार्यक्रम में करीब 3 लाख रुपए नकद व बच्चें की दो सोने की चैन व सोने के कड़े चोरी हो गए। पुलिस ने पीड़ित परिवार की तरफ से मिली शिकायत के आधार पर मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरु कर दी हैं।

By Jagran News Edited By: Preeti Gupta Updated: Sun, 14 Jan 2024 01:31 PM (IST)
Hero Image
मासूम बच्चे को बनाया चोर, बर्थडे पार्टी से चोरी कराया बैग

जागरण संवाददाता, ऊना। Una Crime News: ऊना के जिला मुख्यालय पर स्थित दयाल होटल में जन्मदिन पार्टी में एक नन्हें बच्चे की पहले जन्मदिन की लोहड़ी कार्यक्रम में करीब 3 लाख रुपए नकद व बच्चें की दो सोने की चैन व सोने के कड़े चोरी हो गए। पुलिस ने पीड़ित परिवार की तरफ से मिली शिकायत के आधार पर मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरु कर दी हैं।

4-5 साल का बच्चा बैग उठाकर भागा

जानकारी के अनुसार हरोली क्षेत्र के बालीवाल गांव के बेअंत सिंह के छोटे भाई के एक वर्ष के बेटे की पहली लोहड़ी कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें दोनों परिवारों की तरफ से करीब 150 लोग शामिल होने के लिए पहुंचे थे। अचानक ही कार्यक्रम में करीब चार-पांच वर्ष का एक बच्चा एक बैग उठाकर ले गया।

CCTV फुटेज खंगालने पर दिखा बच्चा

जिसके बारे में पहले तो परिवारिक लोगों को पता नहीं चला। लेकिन अचानक ही बेअंत सिंह की पत्नी की नजर अपने बैग पर पड़ी। उसका बैग वहां से गायब हो गया था। इसके बाद कार्यक्रम स्थल में अफरा-तफरी मच गई। हर कोई बैग को तलाश करने लगा। वहीं जब बेअंत सिंह ने अपनी पत्नी के बैग के संबंध में होटल प्रबंधकों को जानकारी दी तो उनकी तरफ से होटल में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगालना शुरु किया गया।

युवकों ने बच्चों से कराई चोरी

फुटेज में एक बच्चा कार्यक्रम में आता है और वहां से एग बैग उठाकर ले जाता हैं। उस कार्यक्रम के स्थल के बाहर एक युवक पहले से ही खड़ा था जोकि बच्चे के साथ बैग लेकर आराम से होटल से बाहर ऊना की तरफ चला गया। जबकि यह युवक व बच्चा जब होटल में आया था तो रक्कड़ कालोनी की तरफ से आया था।

तीन लाख कैश, सोने की चैन और कड़े हुए चोरी

चोरी हुए बैग में तीन लाख रुपए कैश, बच्चे की दो सोने की चेन, दो सोने के कड़े थे। पीड़ित परिवार की तरफ से चोरी को लेकर थाना सदर में सूचना दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस टीम होटल में पहुंची और सीसीटीवी फुटेज को गहनता से खंगालकर जांच शुरु की।

यह भी पढ़ें- शर्मनाक! मंडी में ट्यूशन टीचर ने छात्राओं का किया यौन उत्पीड़न, 3 दिन में तीन मामले दर्ज; एक साल से कर रहा था हैवानियत

मामले की जांच कर रही पुलिस

वहीं, जिला के एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि पुलिस चोरी मामले की गहनता से जांच में जुटी हुई हैं। सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे बच्चें व उसके साथ आए युवक को लेकर होटल से ऊना की तरफ आने वाले मार्ग पर लगे सीसीटीवी कैमरों को चैक किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- शिमला में 'Know Your Army' कार्यक्रम का होगा आयोजन, सेना दिवस पर होगा प्रोग्राम; जानें क्या है इसमें खास